scriptRenault Kwid से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं पॉपुलर बजट कारें, 2 लाख से शुरू होती है कीमत | These Are Cheapest Popular Indian Car With Best Mileage | Patrika News

Renault Kwid से लेकर Hyundai Santro तक ये हैं पॉपुलर बजट कारें, 2 लाख से शुरू होती है कीमत

Published: Jun 10, 2020 01:41:27 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इन कारों को खरीदने के लिए आपको कम रकम खर्च करनी पड़ती है ( best low budget cars ) ( best cars under 3 lakhs ) ( cars under 3-4 lakh ) ( cars under 3 lakh segment ) और इनकी मेंटेनेंस भी काफी कम होती है ऐसे में हर कोई इन्हें आसानी से अफोर्ड कर सकता है।

These Are Cheapest Popular Indian Car With Best Mileage

These Are Cheapest Popular Indian Car With Best Mileage

नई दिल्ली: लॉक डाउन की वजह से पूरे देश भर में वाहनों की आवाजाही में कमी आई है। लगातार बढ़ रही पेट्रोल डीजल की कीमतों की वजह सेलोगों के लिए कार चलाना बेहद ही मुश्किल हो गया है क्योंकि कार चलाने में काफी खर्च आता है। दरअसल ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आजकल की कारें ज्यादा माइलेज नहीं देती हैं जिससे लोगों की जेब पर बहुत ज्यादा पड़ता है। ऐसे में आज हम उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कीमत में भी सस्ती रहती हैं और माइलेज भी अच्छा खासा देती है। इन कारों को खरीदने के लिए आपको कम रकम खर्च करनी पड़ती है ( best low budget cars ) ( best cars under 3 lakhs ) ( cars under 3-4 lakh ) ( cars under 3 lakh segment ) और इनकी मेंटेनेंस भी काफी कम होती है ऐसे में हर कोई इन्हें आसानी से अफोर्ड कर सकता है। खास बात यह है कि छोटी होने के बावजूद इन कारों में 4 से 5 लोगों के बैठने लायक जगह होती है। तो चलिए आज हम आपको भारत में मिलने वाली ऐसे ही कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अच्छा माइलेज देती है। ( Best mileage cars ) ( best cars below 3 lacks )

Renault Kwid : डिजाइन और कीमत की बात करें तो रेनो क्विड को भारत में काफी पसंद किया जाता है अगर इसे भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार कहे तो यह गलत नहीं होगा। इस कार की कीमत 2.92 लाख से शुरू होती है। रेनो क्विड Bs6 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Hyundai Santro : हुंडई सैंटरो भारत की एक नामी किफायती कार है जिसे हाल ही में दोबारा से लांच किया गया है। अगर आप हुंडई सैंटरो Bs6 खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में इसकी कीमत 4.57 लाख से शुरू होती है और यह कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Alto : मारुति सुज़ुकी ऑल्टो भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है और इस साल 2019 में ही Bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट किया जा चुका है ऐसे में अब आप इसे खरीद सकते हैं। एक हैचबैक कार है जो 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। स्कॉर्पियो आप महज 2.94 लाख रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।

Maruti S-Presso : मारुति सुज़ुकी एस्प्रेसो को हाल ही में लांच किया गया था और यह एक माइक्रो एसयूवी है। भारत में मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.7 लाख रुपए है। यह एक बेहद हल्की कार है और यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

कारों की जो लिस्ट हमने आपके सामने पेश की है यह हम खुद से नहीं बता रहे हैं बल्कि बिक्री के आंकड़े और ग्राहकों की पसंद के हिसाब से हमने यह कार्य आपके लिए चुनी है जो माइलेज तो देती हैं साथ ही साथ इन्हें खरीदना भी आपके बजट में आसानी से फिट हो जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो