scriptCheapBikeMarket: इन मार्केट्स में बुलेट और पल्सर की कीमत में मिल जाती हैं Harley Davidson जैसी महंगी बाइक्स | These Are India's Best Second Hand and Used Bike Markets | Patrika News

CheapBikeMarket: इन मार्केट्स में बुलेट और पल्सर की कीमत में मिल जाती हैं Harley Davidson जैसी महंगी बाइक्स

Published: Jul 08, 2020 11:39:41 am

Submitted by:

Vineet Singh

अगर आप बाइक्स को खरीदने का मन बना रहे हैं और बजट की वजह से इन्हें नहीं खरीद पा रहे हैं तो हम आपको दिल्ली एनसीआर की ऐसी मार्केट ( cheap bikes ) ( top cheap bikes in India ) ( Indian bike market ) ( bike market ) के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप महंगी और सुपर फास्ट बाइक स्कोर पल्सर और बुलेट की कीमत में खरीद सकते हैं।

These Are India's Best Second Hand and Used Bike Markets

These Are India’s Best Second Hand and Used Bike Markets

नई दिल्ली: आजकल भारत में महंगी और फास्ट बाइक्स ( fast bikes ) का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है। ईबाइक्स देखने में बेहद ही आकर्षक और एयरोडायनेमिक होती है। इनके बेहतरीन डिजाइन और पावरफुल इंजन की वजह से यह काफी फास्ट होती हैं और इनका पिकअप भी काफी अच्छा होता। इन बाइक्स में हार्ले डेविडसन ( Harley Davidson ) की क्रूजर बाइक से लेकर सुजुकी हायाबूसा और डुकाटी जैसी कंपनियों की सुपरबाइक्स शामिल है। हालांकि इन बाइक्स की कीमत काफी ज्यादा होती है अगर हार्ले डेविडसन की बात करें तो भारत में इसकी कीमत ₹500000 लाख के बीच शुरू होती है और यह कीमत 20 से 25 लाख रुपए तक जाती। ऐसे में अगर आप बाइक्स को खरीदने का मन बना रहे हैं और बजट की वजह से इन्हें नहीं खरीद पा रहे हैं तो हम आपको दिल्ली एनसीआर की ऐसी मार्केट ( cheap bikes ) ( top cheap bikes in India ) ( Indian bike market ) ( bike market ) के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप महंगी और सुपर फास्ट बाइक स्कोर पल्सर और बुलेट की कीमत में खरीद सकते हैं।

करोल बाग मार्केट

करोल बाग मार्केट दिल्ली में स्थित है और यह आज से नहीं बल्कि लंबे समय से ऑटोमोबाइल पार्ट्स से लेकर कार और बाइक्स की बिक्री के लिए फेमस है। आपको बता दें कि करोल बाग मार्केट में यूज्ड बाइक की दर्जनों दुकानें हैं जहां पर आपको सुपर भाई का अच्छा खासा कलेक्शन मिल जाता है। इन कलेक्शंस में हायाबुसा से लेकर हार्ले डेविडसन, डुकाटी जैसी बाइक शामिल है। इस मार्केट में आपको हार्ले डेविडसन जैसी बाइक एक लाख से 2 लाख रुपए के बीच आसानी से मिल जाएंगी। ( Cheap bike markets )

लाजपत नगर मार्केट

लाजपत नगर मार्केट में आपको सुपरबाइक्स तो मिलेंगे की साथ ही साथ आपको देसी बाइक्स का भी अच्छा खासा कलेक्शन मिलेगा इनमें पल्सर, अपाचे, सीडी 100 से लेकर हौंडा शाइन और डिस्कवर जैसी बाइक्स भी शामिल है, इन बाइक्स को आप असल कीमत से आधी से कम कीमत पर खरीद सकते हैं। जैसे किसी बाइक की कीमत ₹100000 है तो आप इसे मार्केट में 20 से 30 हजार रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।

सुभाष नगर मार्केट

सुभाष नगर मार्केट दिल्ली में सेकंड हैंड और यूज्ड बाइक मार्केट के लिए काफी फेमस है। यहां पर आपको बाइक्स तो मिलेंगे ही साथ ही साथ कार समेत अन्य छोटे-बड़े वाहन भी यहां पर आपको आसानी से मिल जाते हैं। खास बात यह कि बाइक्स और कारों के साथ यहां पर ऑटोमोबाइल पार्ट्स भी मिलते हैं जो मार्केट रेट से आधी से कम कीमत पर अवेलेबल होते हैं। यह पार्ट्स अच्छी कंडीशन में होते हैं साथ ही साथ आपके बजट पर यह भारी नहीं पड़ता।

कंप्लीट पेपर वर्क

यह जितनी भी बाइक मार्केट के बारे में हमने आपको आज बताया इन सभी बाइक मार्केट की खासियत यह है कि यहां पर आपको बाइक्स खरीदने पर उनकी पूरी हिस्ट्री और पेपर वर्क दिया जाता है साथ ही साथ बाइक्स को आपके नाम पर करवाने की भी पूरी व्यवस्था होती है इसके साथ ही आपको फाइनेंसिंग की भी सुविधा मिलती है जिससे यह बाइक्स आप आसानी से खरीद सके और ईएमआई भर सकें।

गारंटी

इन मार्केट से बाइक खरीदने पर आपको एक निश्चित समय की गारंटी भी दी जाती है हालांकि बहुत सारे लोग इन मार्केट में जाना पसंद भी नहीं करते हैं लेकिन अगर आप सस्ती सुपरबाइक्स खरीदना चाहते हैं तो यह मार्केट आपके बड़े काम आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो