scriptRenault से लेकर Maruti Suzuki तक, 3 लाख से भी कम है इन कारों की कीमत | These Are Most Popular Budget Cars in India | Patrika News

Renault से लेकर Maruti Suzuki तक, 3 लाख से भी कम है इन कारों की कीमत

Published: Jun 03, 2020 03:16:33 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इन कारों की खासियत यह होती है कि इनकी कीमत तो कम होती ही है साथ ही साथ यह अच्छा खासा माइलेज ( best mileage cars ) ( best mileage family cars ) भी देती हैं।

These Are Most Popular Budget Cars in India

These Are Most Popular Budget Cars in India

नई दिल्ली: भारत में आजकल कार ग्राहक लो बजट कार ( low budget cars ) ( low budget family car ) खरीदने पर फोकस कर रहे हैं। इन कारों की खासियत यह होती है कि इनकी कीमत तो कम होती ही है साथ ही साथ यह अच्छा खासा माइलेज ( best mileage cars ) ( best mileage family cars ) भी देती हैं। जितना फायदा ग्राहक को कम कीमत से मिलता है उससे कहीं ज्यादा फायदा ज्यादा माइलेज से भी मिलता है क्योंकि आजकल पेट्रोल डीजल की कीमतें तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में अगर आपकी कार अच्छा माइलेज दे तो इससे आप महीने में हजारों रुपए का पेट्रोल बचा सकते हैं। साथ ही साथ इन कारों में अपने सेगमेंट के बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाते हैं। ज्यादातर लो बजट कारों में अब वह सारे सेफ्टी फीचर्स दिए जाने लगे हैं जो प्रीमियम कारों में दिए जाते हैं ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही 4 लो बजट कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अच्छा माइलेज भी देती हैं।
Hyundai Santro : हुंडई सैंटरो भारत की एक नामी किफायती कार है जिसे हाल ही में दोबारा से लांच किया गया है। अगर आप हुंडई सैंटरो Bs6 खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में इसकी कीमत 4.57 लाख से शुरू होती है और यह कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
Maruti Alto : मारुति सुज़ुकी ऑल्टो भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है और इस साल 2019 में ही Bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट किया जा चुका है ऐसे में अब आप इसे खरीद सकते हैं। एक हैचबैक कार है जो 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। स्कॉर्पियो आप महज 2.94 लाख रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।
Renault Kwid : डिजाइन और कीमत की बात करें तो रेनो क्विड को भारत में काफी पसंद किया जाता है अगर इसे भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार कहे तो यह गलत नहीं होगा। इस कार की कीमत 2.92 लाख से शुरू होती है। रेनो क्विड Bs6 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
Maruti S-Presso : मारुति सुज़ुकी एस्प्रेसो को हाल ही में लांच किया गया था और यह एक माइक्रो एसयूवी है। भारत में मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.7 लाख रुपए है। यह एक बेहद हल्की कार है और यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो