scriptये हैं भारत की सबसे सस्ती CNG कारें, देती हैं बेहतरीन माइलेज | These Are The Cheapest Cng Cars | Patrika News

ये हैं भारत की सबसे सस्ती CNG कारें, देती हैं बेहतरीन माइलेज

Published: Dec 31, 2019 10:59:02 am

Submitted by:

Vineet Singh

ये कारें अच्छा माइलेज तो देती ही हैं साथ ही ये काम कीमत में खरीदी भी जा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो सीएनजी कारें जो सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं।

Cheap CNG Cars

Cheap CNG Cars

नई दिल्ली: भारत में इलेक्ट्रिक कारों को तेज़ी से प्रमोट किया जा रहा है लेकिन ये कारें अभी भी लोगों के बजट से दूर हैं। असल में इलेक्ट्रिक कारों को बनाने की लागत थोड़ी ज़्यादा होती है जिसकी वजह से सीएनजी कार भी अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं, ये कारें अच्छा माइलेज तो देती ही हैं साथ ही ये काम कीमत में खरीदी भी जा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो सीएनजी कारें जो सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं।

साल 2020 होगा इलेक्ट्रिक कारों के नाम, ये कंपनियां लॉन्च करेंगी अपनी EV

मारुति‍ सुजुकी ऑल्‍टो के10 : Maruti Alto K10 को आप 4.18 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं और ये कार सीएनजी में 32.26 km/kg का माइलेज देती है।

मारुति‍ सुजुकी सेलेरि‍यो ग्रीन : Maruti Suzuki Cellerio Green को आप 5.14 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं और इसमें पहले से ही सीएनजी किट लगा होता है। बता दें कि ये कार 31.79 km/kg का माइलेज देती है।

मारुति‍ सुजुकी ऑल्‍टो 800 : भारतीयों के लिए Maruti suzuki alto 800 एक जाना माना नाम है, अगर आपको इस कार के सीएनजी वैरियंट ( CNG Cars ) को खरीदते हैं तो ये आपको 3.75 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में मिल जाएगा और इसे चलाने पर आपको 33.44 Km/Kg का जबरदस्त माइलेज मिलता है।

लॉन्चिंग से पहले Maruti ने दिखाई Spresso की झलक, आप भी देखें तस्वीरें

मारुति‍ सुजुकी वैगनआर ( Maruti Wagon R ) : इस सीएनजी ( CNG Cars ) किट लगी हुई कार को आप 4.87 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं, बता दें कि ये कार 26.6 km/kg का जबरदस्त माइलेज देती है साथ ही इसका लुक भी बेहद शानदार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो