scriptबाइक पसंद करने में आती है दिक्कत, 4 पॉइंट्स में जानें आपके लिए परफेक्ट रहेगी कौन सी बाइक | These Are The Tips To Purchase Best Bikes | Patrika News

बाइक पसंद करने में आती है दिक्कत, 4 पॉइंट्स में जानें आपके लिए परफेक्ट रहेगी कौन सी बाइक

Published: Feb 13, 2020 03:12:02 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको 4 पॉइंट्स में बताने जा रहे हैं जिनसे आप आसानी से समझ पाएंगे कि कौन सी बाइक आपके लिए परफेक्ट रहेगी।

New Bike Purchase Tips

New Bike Purchase Tips

नई दिल्ली: कुछ लोग बड़ी आसानी से समझ जाते हैं उन्हें किस तरह की बाइक खरीदनी है पर कुछ लोगों के लिए बाइक पसंद करने का काम किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होता है। ऐसे में हम आपको 4 पॉइंट्स में बताने जा रहे हैं जिनसे आप आसानी से समझ पाएंगे कि कौन सी बाइक आपके लिए परफेक्ट रहेगी।

कीमत

बाइक खरीदने से पहले आपको उस बाइक की कीमत पता कर लेनी चाहिए। अगर आपको बाइक की कीमत फीचर्स के हिसाब से ज्यादा लग रही है तो आपको वो बाइक नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि इसमें आपका नुकसान है। ऐसे में आप बाइक की कीमत के बारे में जरूर जान लें।

सेल्फ स्टार्ट

बाइक में सेल्फ स्टार्ट होना बेहद ही जरूरी होता है। अगर आप की पसंदीदा बाइक में सेल्फ स्टार्ट सिस्टम नहीं है तो आपको इसे नहीं खरीदना चाहिए। दरअसल सेल्फ स्ट्रार्ट आपकी मेहनत और समय बचाता है।

ABS

एबीएस आजकल बाइक्स की जरूरत बन गया है। ( ABS ) यानी एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, इसकी वजह से बाइक पहले से कहीं ज्यादा सेफ हो जाती है। ये सिस्टम आपको एक्सीडेंट्स से बचाता है और बाइक राइडर को सुरक्षित रखता है।

माइलेज

बाइक का इंजन ठीक-ठाक माइलेज ना दे तो आपको हर महीने हजारों रुपये की चपत लगती है। ऐसे में जब भी आप बाइक खरीदें तो उसके माइलेज के बारे में जरूर जानें। बाइक अगर अच्छा माइलेज देगी तो आपको ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो