scriptये CNG कारें देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज, जानें कितनी हैं कीमत | These CNG Cars Gives The Best Mileage | Patrika News

ये CNG कारें देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज, जानें कितनी हैं कीमत

Published: Nov 14, 2019 05:45:01 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Cng कारें नहीं फैलाती हैं प्रदूषण
इन कारों की कीमत भी होती है बेहद कम
सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं CNG कारें

नई दिल्ली: देश में इस समय प्रदूषण अपने चरम पर है ऐसे में कारों से निकलने वाला धुआं भी इस प्रदूषण में वृद्धि करता है। आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल कारें माइलेज भी कम देती हैं साथ ही प्रदूषण भी बढ़ाती हैं। ऐसे में आज हम आपको CNG कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत भी कम होती है साथ ही ये माइलेज भी अच्छा-खासा देती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं ये कारें।

कितनी भी महंगी हो SUV, दिल्ली के इस मार्केट में मिल जाएगी आधी से भी कम कीमत में

देश में कई सारी कार कंपनियां हैं जो पेट्रोल डीजल कारों के साथ सीएनजी कारों पर भी फोकस कर रही हैं, तो आज इस खबर में हैं आपको देश में पॉपुलर सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहतरीन माइलेज देती हैं और इनसे आपकी जेब पर तो बोझ कम होता ही है साथ ही साथ पर्यावरण को भी नुकसान नहीं होता है।

मारुति‍ सुजुकी ऑल्‍टो के10 : मारुती की इस जबरदस्त कार को आप 4.18 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं और ये कार सीएनजी में 32.26 km/kg का माइलेज देती है।

मारुति‍ सुजुकी सेलेरि‍यो ग्रीन : इस कार को आप 5.14 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं और इसमें पहले से ही सीएनजी किट लगा होता है। बता दें कि ये कार 31.79 km/kg का माइलेज देती है।

मारुति‍ सुजुकी ऑल्‍टो 800 : भारतीयों के लिए Maruti suzuki alto 800 एक जाना माना नाम है, अगर आपको इस कार के सीएनजी वैरियंट ( CNG Cars ) को खरीदते हैं तो ये आपको 3.75 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में मिल जाएगा और इसे चलाने पर आपको 33.44 Km/Kg का जबरदस्त माइलेज मिलता है।

KTM ने बनाई अब तक की सबसे धांसू बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

मारुति‍ सुजुकी वैगनआर : इस सीएनजी किट लगी हुई कार को आप 4.87 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) में खरीद सकते हैं, बता दें कि ये कार 26.6 km/kg का जबरदस्त माइलेज देती है साथ ही इसका लुक भी बेहद शानदार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो