script

Toyota Fortuner 2020 जल्द होगी लॉन्च, नये फीचर्स के साथ मिलेगा पहले से भी ज्यादा अग्रेसिव डिजाइन

Published: May 31, 2020 05:40:16 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अपडेटेड फॉर्च्यूनर में 17-इंच के नए अलॉय वील्ज और रीडिजाइन्ड एलईडी टेऔललैम्प मिलेंगे। रियर बंपर की डिजाइन में भी हल्के बदलाव देखने को मिलेंगे। ( Toyota Fortuner 2020 features )

Toyota Fortuner 2020 is All Set to Launch in India

Toyota Fortuner 2020 is All Set to Launch in India

नई दिल्ली: साल 2015 में ग्लोबल डेब्यु से लेकर साल 2020 तक भी Toyota Fortuner खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें कि अब साल 2020 में टोयोटा फॉर्च्यूनर का नया अवतार ( Toyota Fortuner 2020 ) ( Toyota Fortuner 2020 launch ) लॉन्च किया जाने वाला है। नई फॉर्च्यूनर बड़े अपडेट्स के साथ भारत में लॉन्च की जाएगी। इसके इंजन से लेकर इंटीरियर तक में कई सारे चेंजेज देखने को मिलेंगे।
अपडेटेड फॉर्च्यूनर में 17-इंच के नए अलॉय वील्ज और रीडिजाइन्ड एलईडी टेऔललैम्प मिलेंगे। रियर बंपर की डिजाइन में भी हल्के बदलाव देखने को मिलेंगे। ( Toyota Fortuner 2020 features )

एसयूवी के अंदर ज्यादा अडवांस्ड इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ कुछ अन्य हल्के बदलाव होने की उम्मीद है। यह बदलाव ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे क्योंकि इससे न सिर्फ कार का लुक चेंज होगा बल्कि कार पहले से कहीं ज्यादा हाईटेक भी हो जाएगी।
अगर इंजन की बात करें तो इंटरनैशनल मार्केट्स में अपडेटेड टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2.8-लीटर डीजल इंजन ( Toyota Fortuner 2020 engine ) का इंजन दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि पावरफुल वर्जन में 200hp से ज्यादा पावर मिलेगी, जबकि अभी यह इंजन 177hp की पावर देता है। भारतीय बाजार की बात करें, तो यहां नई फॉर्च्यूनर में मौजूदा मॉडल वाले बीएस6 कम्प्लायंट 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन ही मिलने की उम्मीद है।
आपको बता दें कि नई फॉर्च्यूनर Toyota की लेटेस्ट-जेनरेशन RAV4 SUV से इंस्पायर्ड है। RAV4 की तरह ही नई फॉर्च्यूनर के ग्रिल में इंसर्ट्स होंगे। हेडलैंप और टेललैंप इंसर्ट्स में बदलाव किया गया है, लेकिन लाइट्स की डिजाइन फॉर्च्यूनर के मौजूदा मॉडल की तरह ही है।
आपको बता दें कि टोयोटा फॉर्च्यूनर एक बड़ी एसयूवी है जिसमें आपकी पूरी फैमिली आसानी से आ जाएगी और यह एसयूवी बेहतरीन फीचर से लैस होती है। किसी भी तरह के रास्ते पर चलाने के लिए यह पूरी तरह से अपने आप को एडजस्ट कर लेती है और इसमें आपको कई राइडिंग मोड्स भी मिलते हैं। उबड़ खाबड़ रास्तों पर भी चलने के दौरान यह पूरी तरह से कंफर्टेबल रहती है और अंदर बैठे शख्स को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है।
अगर आप नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थोड़ा सा इंतजार करना। अभी सिर्फ इसे टेस्ट ड्राइव के दौरान देखा गया है यह भारत में कब लांच की जाएगी और इसकी कीमत कितनी होगी इस बारे में कोई भी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसकी जानकारी सबके सामने आ जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो