Toyota Glanza GMT मार्केट में लॉन्च, कीमत भी है बेहद कम

Toyota Glanza GMT मार्केट में लॉन्च, कीमत भी है बेहद कम

Vineet Singh | Updated: 06 Oct 2019, 12:51:56 PM (IST) ऑटोमोबाइल

  • Toyota Glanza का GMT वेरिएंट मार्केट में लॉन्च
  • 23,000 कम कीमत में किया गया है लॉन्च
  • कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी और टोयोटा ने साल 2017 में हाथ मिला लिया था जिसका उद्देश्य एक साथ मिलकर ज्यादा से ज्यादा मुनाफ़ा कमाना था। इन दोनों कंपनियों के एक प्लेटफॉर्म पर आने के बाद पार्टनरशिप का पहला प्रॉडक्ट Toyota Glanza है। इस कार की लॉन्चिंग के बाद इसे काफी पसंद किया गया और ग्राहकों ने भी इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया था जिसके बाद कंपनी ने अब इस कार कार GMT वेरिएंट लॉन्च कर दिया है।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी बलेनो को रीबैज करके इसे नये नाम और टोयोटा की बैजिंग से मार्केट में उतारा गया था, जानकारी के मुताबिक़ इस कार के 11,000 यूनिट्स बिक चुके हैं जो कि एक बड़ा आंकड़ा है ऐसे में कंपनी ने इसका G MT वेरिएंट लॉन्च करने का फैसला किया था।

यह कार 4 वेरियंट G MT (90PS माइल्ड हाइब्रिड), V MT (83 PS), G CVT (83 PS) और V CVT (83 PS) में लॉन्च की गई थी। अब इस कार का G MT वेरियंट 83 PS K सीरीज इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम वाले वेरियंट में K12N ड्यूलजेट इंजन दिया गया था।

इंजन

ग्लैंजा में बीएस6 इंजन लगाया गया है। ये कार दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। एक 1.2-लीटर K12N माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ जी वेरियंट के मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। दूसरा बिना माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के 1.2-लीटर का के-सीरीज इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन जी वेरियंट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और वी वेरियंट के दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्लैंजा में 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक (सीवीटी) गियरबॉक्स के विकल्प मौजूद हैं।

इस कार में आगे की तरफ 2-स्लॉट 3D सराउंड क्रोम ग्रिल दी गई है। इसमें डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं जिसपर टोयोटा का लोगो भी दिया गया है। इस कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ डीआरएल और टेल लाइट गाइड के साथ एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटनेमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल और वॉयस कमांड जैसे फीचर्स हैं।

कीमत

नई ग्लैंजा GMT की कीमत 6.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस कार की कीमत मौजूदा ग्लैंजा से 23000 रुपये कम है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned