scriptटोयोटा की ‘इनोवा क्रिस्टा’ को मिली अच्छी शुरुआत | toyota innova crysta gets good start | Patrika News

टोयोटा की ‘इनोवा क्रिस्टा’ को मिली अच्छी शुरुआत

Published: May 16, 2016 10:56:00 pm

Submitted by:

Ambuj Shukla

टोयोटा की प्रीमियम एमपीवी ‘इनोवा क्रिस्टा’ को 2 मई को लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इसको करीब 15,000 बुकिंग मिल चुकी है।

टोयोटा की प्रीमियम एमपीवी ‘इनोवा क्रिस्टा’ को 2 मई को लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इसको करीब 15,000 बुकिंग मिल चुकी है। टोयोटा के मुताबिक, 60 फीसदी बुकिंग ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए की गई है। कंपनी कार को मिल रही प्रतिक्रिया से काफी खुश है।


टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 4 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसे G, Gx, Vx और Zx नाम दिया गया है। इनोवा क्रिस्टा की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.83 लाख रुपए से लेकर 20.77 लाख रुपए के बीच रखी गई है। कंपनी ने नई इनोवा की डिलिवरी भी शुरू कर दी है।


फीचर्स
नई टोयोटा इनोवा को कंपनी के नए TNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये कार दो डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 2.4-लीटर डीज़ल और एक 2.8-लीटर डीज़ल इंजन शामिल है। कार में लगा 2.4-लीटर डीज़ल इंजन 147 बीएचपी का पावर और 343Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं कार में लगा 2.8-लीटर डीज़ल इंजन 171 बीएचपी का पावर और 360Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।



इन्टीरीअर्स

कार के अंदर 4.2-इंच टीएफटी मल्टी फंक्शन डिस्प्ले, 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डीवीडी प्लेयर, सेकेंड और थर्ड रो की सीट के लिए अतिरिक्त एसी वेंट, 20 बॉटल होल्डर इत्यादि जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 3 एयरबैग (फ्रंट ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर और ड्राइवर नी), एबीएस और ईबीडी को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में शामिल किया गया है। वहीं, इसके टॉप-एंड-वेरिएंट में 7 एयरबैग (ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, ड्राइवर नी, फ्रंट साइड और कर्टेन शील्ड एयरबैग) लगाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो