scriptटोयोटा ने जारी किया 2016 में आने वाली कार का फोटो, आप भी देखें | toyota releases new arrival picture of innova 2016 | Patrika News

टोयोटा ने जारी किया 2016 में आने वाली कार का फोटो, आप भी देखें

Published: Nov 07, 2015 04:35:00 pm

Submitted by:

नई इनोवा को 23 नंवबर को सबसे पहले इंडोनेशिया में पेश किया जाएगा। यह कंपनी का ग्‍लोबल लॉन्‍च ईवेंट होगा।



अगले साल 2016 में टोयोटा मोटर्स अपनी इनोवा कार का नया वर्जन लॉन्‍च करने जा रही है। नई इनोवा को भारत में ही बनाया गया है और कंपनी ने इसकी तस्‍वीर जारी कर दी है।

नई इनोवा को 23 नंवबर को सबसे पहले इंडोनेशिया में पेश किया जाएगा। यह कंपनी का ग्‍लोबल लॉन्‍च ईवेंट होगा।

तस्‍वीर से पता चल रहा है कि इनोवा का फ्रंट डिजाइन टोयोटा की बाकी कारों यानी कैमरी और कोरोला एल्टिस जैसा बनाया गया है।

इसके ग्रिल को बोल्‍ड बनाया गया है तथा नए तेज रोशनी वाले फॉग लैम्‍प लगाए गए हैं। इसी के साथ कार के हेडलैम्‍प्‍स में एलईडी डे-टाइम लैम्‍प भी लगाए गए हैं।

innova


कार के फ्रंट को पूरी तरह से नया और फ्रेश लुक दिया गया है, ताकि बाजार में यह अपनी नई पहचान को स्‍थापित कर सके। इंटीरियर की बात करें तो इनोवा का डैशबोर्ड हाल ही में लॉन्‍च की गई फॉर्च्‍युनर की तरह बनाया गया है।

डुअल टोन डैशबोर्ड को फॉक्‍स वुड की पट्टियों से सजाया गया है। कार का सेंटर कंसोल तथा एसी वेन्‍ट भी नए डिजाइन में ढाला गया है।

innova


नई इनोवा पेट्रोल तथा डीजल वेरिएंट में उपलब्‍ध कराई जाएगी। पेट्रोल वर्जन में 2.0-लीटर का 16 वाल्‍व का डीओएससी इंजन लगाया गया है, जिससे कार को 139 हॉर्सपावर की शक्ति मिलती है। वहीं डीजल वेरिएंट में 2.4-लीटर का जीडी सीरिज का वीएनटी इंटरकूलर इंजन लगाया गया है।

ऐसी खबरें हैं कि भारत में इनोवा का केवल डीजल वेरिएंट ही लॉन्‍च किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो यह मौजूदा इनोवा से काफी ज्‍यादा कीमत की हो सकती है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो