scriptत्रिपुरा के शख्स ने घर पर तैयार की कोरोना प्रोटेक्टेड इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क्या है खासियत | Tripura Mand Built Corona Protected Electric Bike At Home | Patrika News

त्रिपुरा के शख्स ने घर पर तैयार की कोरोना प्रोटेक्टेड इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क्या है खासियत

Published: May 04, 2020 04:53:25 pm

Submitted by:

Vineet Singh

दरअसल पार्थ साहा नाम के शख्स ने सोशल डिस्टेंसिंग को मद्देनजर रखते हुए इस बाइक ( Electric Bike ) को तैयार किया है।

Corona Protected E-Bike

Corona Protected E-Bike

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से दुनियाभर में लॉक डाउन है और सरकारें अलग-अलग तरह से इस वायरस से निपट रही हैं। भारत में भी यह वायरस तेजी से फैल रहा है जिसे रोकने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी गई है।

सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ज्यादातर लोग अपने घरों में क्वॉरेंटाइन है। इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा। आपको बता दें कि त्रिपुरा के अग्रताला में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक शख्स ने कोरोना वायरस से बचने के लिए खास इलेक्ट्रिक बाइक ( Corona protected Bike ) ( Tripura men Built Electric Bike ) तैयार की है।

दरअसल पार्थ साहा नाम के शख्स ने सोशल डिस्टेंसिंग को मद्देनजर रखते हुए इस बाइक ( Electric Bike ) को तैयार किया है। बता दें कि पार्थ एक टीवी रिपेयर शॉप में काम करते हैं और उन्होंने इस खास इलेक्ट्रिक बाइक को अपनी बेटी के लिए तैयार किया है जिससे उसे स्कूल पहुंचाया जा सके। दरअसल इस शख्स की बेटी बस से ही स्कूल जाती है ऐसे में शख्स ने एक खास इलेक्ट्रिक बाइक तैयार की है जिससे वह और बच्चों के साथ सफर ना करें और कोरोना वायरस से सुरक्षित रहे।

शख्स ने इस बाइक को विशेष तौर पर डिजाइन किया है जिसमें 2 सीट्स के बीच में तकरीबन डेढ़ से 2 फुट का डिस्टेंस रखा गया है। शख्स ने इस बाइक को बैटरी लोहे की रॉड और पुरानी बाइक के पार्ट्स से तैयार किया है। यह बाइक न सिर्फ पर्यावरण को प्रदूषण से बचाती है बल्कि कोरोना वायरस को भी फैलने से रोकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो