TVS ने भारत में लॉन्च की सबसे सस्ती बाइक, इन फीचर्स में महंगी बाइक्स को देती है टक्कर

TVS ने अपनी पसंदीदा बाइक का TVS Sport Silver Alloy एडिशन बाजार में उतारा है। ये बाइक भारत में कम कीमत में दमदार फीचर्स के साथ आती है।

By: Sajan Chauhan

Published: 27 Apr 2018, 11:54 AM IST

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टीवीएस मोटर्स ने अपनी लेटेस्ट बाइक टीवीएस स्पोर्ट सिल्वर एलॉय (TVS Sport Silver Alloy) लॉन्च कर दी है। भारत में ये बाइक काफी ज्यादा पसंद की गई है, जिसके बाद इस का बाइक का ये नया वेरिएंट लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

टीवीएस स्पोर्ट एक ऐसी बाइक है जो बाजार में बाइक्स के शुरुआती मॉडल्स में आती है और कम कीमत होने की वजह से इसे काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। लॉन्च होने के बाद से अब तक टीवीएस की इस बाइक की 20 लाख यूनिट्स बिकी हैं। कंपनी ने इसी मौके पर अपनी पसंदीदा बाइक का सिल्वर एलॉय एडिशन बाजार में उतारा है। बाजार में ये बाइक 2 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। पहला वोल्कानो रेड और दूसरा ब्लैक सिल्वर है।

इंजन और पावर
अगर इंजन और पावर की बात की जाए तो टीवीएस स्पोर्ट सिल्वर एलॉय एडिशन में 100सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 7.3 बीएचपी की पावर और 7.5 एनएम का टार्क पैदा करेगा। 4 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस इंजन ड्यूरा लाइफ और एयर कूल्ड है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
अगर बात करें इस बाइक के फीचर्स की तो इस बाइक में नए सिल्वर एलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फॉर्क्स अप फ्रंट, ट्विन शॉक अब्जॉर्बर्स और ड्रम ब्रेक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टीवीएस स्पोर्ट सिल्वर एलॉय का माइलेज पहले से ज्यादा बेहतरीन है। कंपनी ने इसको बढ़ाने के लिए इस बाइक में इकोनोमीटर लगाया है। इस बाइक को चलाने के लिए इको और पावर मोड के विकल्प दिए जाएंगे। कंपनी के अनुसार, ये बाइक प्रति लीटर में 95 किमी का माइलेज देगी।

टीवीएस स्पोर्ट सिल्वर एलॉय एडिशन सभी भारतीय टीवीएस डीलरशिप्स पर मौजूद होगी। टीवीएस ने इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 38,961 रुपये तय की है। बाजार में इस बाइक का मुकाबला बजाज प्लेटिना, हीरो एचएफ डॉन और होंडा ड्रीम सीरीज जैसी बाइक्स से हो सकता है। बाजार में आने के बाद अब इस बाइक को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है इसकी जानकारी आने वाले समय में पता लग जाएगी। टीवीएस स्पोर्ट काफी ज्यादा बिकी है और अब इसका ये दमदार एडिशन इसकी बिक्री को और ज्यादा बढ़ा सकता है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned