स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi करेगी बड़ा धमाका, कार लॉन्च करने की तैयारी!

  • कंपनी के सीईओ लेई जून ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के साथ मुलाकात करने के लिए दो बार अमरीका का दौरा किया था।
  • चीन की दिग्गज कंपनी Huawei ने भी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री कर ली है।

By: Mahendra Yadav

Published: 21 Feb 2021, 10:32 AM IST

स्मार्टफोन निर्माता चाइनीज कंपनी Xiaomi जल्द ही एक बड़ा धमाका कर सकती है। खबरें आ रही हैं कि शाओमी कंपनी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री कर सकती है और एक कार लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इससे पहले चीन की दिग्गज कंपनी Huawei ने घोषणा की है कि वह स्मार्ट कार विकसित करने के लिए हिकार एंड बीएआईसी के साथ साझेदारी कर रही है। ऐसा लगता है कि शाओमी भी उसी बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रही है।

CEO Lei Jun लीड करेंगे प्रोजेक्ट को
एक रिपोर्ट के अनुसार, कई स्रोतों ने हाल ही में कहा है कि शाओमी अपनी खुद की कार बनाने की योजना बना रहा है और इसे एक रणनीतिक निर्णय के रूप में माना जा रहा है, लेकिन विशिष्ट विवरण, लक्ष्य अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है। जहां तक प्रोजेक्ट लीडरशिप की बात है, तो जियोमी के वर्तमान CEO Lei Jun सीधे तौर पर इसकी कमान संभालेंगे।

दो बार की एलन मस्क से मुलाकात
2013 में वापसी करने वाले लेई जून ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के साथ मुलाकात करने के लिए दो बार अमरीका का दौरा किया था और अब ऐसा लगता है कि इस क्षेत्र में इसकी रुचि बढ़ी है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है।

स्मार्ट होम डिवाइसेज भी किए लॉन्च
बता दें कि शाओमी स्मार्टफोन के साथ-साथ स्मार्ट होम डिवाइसेज सेगमेंट में कई प्रोडक्ट लॉन्च कर चुका है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट जिस तरह से पॉपुलर हो रहा है उसे देखते हुए शाओमी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री करना चाह रहा है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री के साथ शाओमी अपनी मार्केट प्रजेंस के साथ अपनी रिसर्च और डेवलपमेंट टीम और इलेक्ट्रॉनिक हार्डवेयर में अपनी एक्सपर्टीज को इंप्रूव करना चाहती है।

Xiaomi
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned