Yamaha Finance Scheme: महज 50 परसेंट EMI देकर घर ले जाएं कोई भी Yamaha बाइक

अब ऑटोमोबाइल कंपनियां आसान फाइनेंस स्कीम पेश कर रहे हैं जिससे कार और बाइक्स खरीदना आसान हो जाए। इसी क्रम में अब यामाहा ( Yamaha ) ने नई फाइनैंस स्कीम ( Yamaha Finance Scheme ) शुरू की है जिसमें ग्राहक आसानी से यामाहा की बाइक्स खरीद सकते हैं।

By: Vineet Singh

Published: 09 Jul 2020, 02:07 PM IST

नई दिल्ली: लॉक डाउन ( Lockdown ) की वजह से पिछले 3 से 4 महीने में ऑटोमोबाइल सेक्टर ( Automobile Sector ) को काफी नुकसान पहुंचा है। जहां एक तरफ ऑटो इंडस्ट्री को लॉक डाउन की वजह से भारी नुकसान झेलना पड़ा है वहीं दूसरी तरफ लोगों की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब हुई है जिसकी वजह से लोग अब बाइक खरीदने से बच रहे हैं। दरअसल इस लॉकडाउन पीरियड में बहुत सारे लोगों की नौकरी चली गई है साथ ही बहुत सारे लोगों की नौकरी पर संकट मंडरा रहा है। ऐसे में लोग अभी पैसे खर्च करने से बच रहे हैं। लोगों की इस दिक्कत को समझते हुए अब ऑटोमोबाइल कंपनियां आसान फाइनेंस स्कीम पेश कर रहे हैं जिससे कार और बाइक्स खरीदना आसान हो जाए। इसी क्रम में अब यामाहा ( Yamaha ) ने नई फाइनैंस स्कीम ( Yamaha Easy finance scheme ) शुरू की है जिसमें ग्राहक आसानी से यामाहा की बाइक्स खरीद सकते हैं।

दरअसल यामाहा मोटर इंडिया ( Yamaha Motor India ) ने भारत में कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए इस फाइनेंस स्कीम की शुरुआत की है जिससे उन्हें बाइक खरीदने के लिए अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में सोचना ना पड़े और वह आसानी से बाइक खरीद सकें।

आपको बता दें कि यामहा की यह नई स्कीम ईएमआई को लेकर है। जितने भी कोरोना वॉरियर्स हैं उन्हें इस स्कीम के तहत शुरुआती 3 महीनों तक महज 50% ईएमआई ( EMI ) देनी पड़ेगी। आपको बता दें कि ग्राहक इस स्कीम का लाभ 1 जुलाई से लेकर 31 जुलाई 2020 के बीच उठा सकते हैं। अगर आप 31 जुलाई के बाद इस स्कीम का लाभ उठाने जा रहे हैं तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे क्योंकि यह स्कीम सिर्फ 31 जुलाई तक ही मान्य है।

आपको बता दें कोरोना वारियर्स ( Corona Warriors ) की लिस्ट में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिस और एसेंशियल सर्विस प्रदान करने वाले लोग शामिल हैं जो सभी इस योजना का फायदा उठा सकते हैं।

खास बात यह है कि इस स्कीम में आप किसी भी बाइक को खरीदने पर ईजी ईएमआई सर्विस का लाभ ले सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी ने कोरोना वॉरियर्स को थैंक यू स्टीकर लगाकर धन्यवाद कहा है। यह स्टिकर देश भर की सभी यामाहा बाइक्स पर लगाए गए हैं।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस की वजह से देश भर में लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरू की गई थी लेकिन अब अनलॉक शुरू हो चुका है। अब फिर से ऑटोमोबाइल सेक्टर में राहत देखने को मिल रही है क्योंकि वाहनों की बिक्री और उनका प्रोडक्शन फिर से शुरू हो चुका है। ऐसे में अगर आप भी एक कोरोना वारियर है तो आप भी 31 जुलाई तक इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned