scriptअयोध्या में चिन्हित हुए 170 अपराधी व 11 माफिया, अपराध की श्रेणी तय करेगी कार्यवाही | 170 criminals and 11 mafia identified in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में चिन्हित हुए 170 अपराधी व 11 माफिया, अपराध की श्रेणी तय करेगी कार्यवाही

locationअयोध्याPublished: May 18, 2022 12:04:15 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या जनपद के 12 ग्रामीण व 5 शहरी क्षेत्र में स्थित 17 स्थानों में तैयार किये गए टॉप-10 अपराधियों की सूची, अब कार्यवाही की तैयारी

अयोध्या में चिन्हित हुए 170 अपराधी व 11 माफिया, अपराध की श्रेणी तय करेगी कार्यवाही

अयोध्या में चिन्हित हुए 170 अपराधी व 11 माफिया, अपराध की श्रेणी तय करेगी कार्यवाही

अयोध्या. जनपद में बढ़ते आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सभी थानों पर टॉप 10 अपराधियों व माफियाओं की लिस्ट तैयार की गई है। यानी कि कुल 170 अपराधी और 11 माफियाओं की पहचान की गई है। जिन पर गुंडा एक्ट, गैंगस्टर, जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक इन अपराधियों के गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।
अयोध्या के 17 थानों में दर्ज होगा अपराधियों का इतिहास

यूपी विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद हत्या लूट कब महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना बढ़ने से अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने नाराजगी जताई और सभी थानों पर ऐसे अपराधियों की पहचान कराकर उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं। शासन से आदेश मिलने के बाद जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी 17 थाने जिसमे 12 ग्रामीण व 5 शहरी क्षेत्र में स्थित थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि जिले के सभी थाने में अपराधियों के इतिहास को खंगाला जाए और टॉप 10 की सूची तैयार की जाए। अधिकारियों के निर्देश के बाद तैयार किए गए अपराधियों की लिस्ट सामने आई तो जनपद में 170 अपराधियों की पहचान हुई है। इसके साथ ही 11 माफिया भी मिले हैं।
जनपद के अपराधियों पर रखी जा रही नजर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने जनपद में तैयार किए गए 170 अपराधियों की लिस्ट में सभी अपराधियों के गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है तो ने बताया कि आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए इनके इतिहास और अपराध की तुलना के तहत कार्रवाई की जाएगी बताया कि जनपद में सभी अपराधियों पर गैंगस्टर गुंडा एक्ट व जिला बदर जैसी कार्रवाई किए जाने का निर्देश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो