सोमनाथ से 1800 KM दौड़कर श्री रामलला के दरबार पहुंचा युवक

सोमनाथ से अयोध्या दौड़ लगाकर घनश्याम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ट्रस्ट ने किया स्वागत

By: Satya Prakash

Published: 22 Apr 2021, 11:23 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. गुजरात के सोमनाथ मंदिर से रामजन्मभूमि तक बिना रुके अट्ठारह सौ किलोमीटर की दौड़ लगाकर श्री रामलला के दरबार पहुंचा जहां दर्शन पूजन के बाद अयोध्या पहुंचे युवक घनश्याम का श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा स्वागत किया गया। और राम मंदिर मॉडल का चिन्ह भी उपहार स्वरूप दिया गया।

देश में शांति और एकता की भावना लिए श्री राम Ran For Unity के तहत घनश्याम रमेश भाई सुदानी 30 मार्च को सोमनाथ से अयोध्या निकले 1800 किलोमीटर की यात्रा 21 दिन में पूरा किए जाने के बाद अयोध्या पहुंचे जहां रामलला का दर्शन पूजन किया। जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद मुख्यालय कारसेवक पुरम में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने टीम का स्वागत किया और राम मंदिर मॉडल को उपहार स्वरूप प्रस्तुत किया वहीं यह यात्रा विश्व रिकार्ड भी स्थापित किया है। इस यात्रा में सूरत के फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर दीप खैनी और सहयोगी गौरव भी मौजूद रहे।

अयोध्या पहुंचे घनश्याम ने कहा कि देश की एकता के लिए या यात्रा प्रारंभ की है वही कहा कि इसकी प्रेरणा 5 अगस्त को भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भूमि पूजन से हुआ था उसी समय का संकल्प लिया था कि सोमनाथ भोलेनाथ मंदिर से राम जन्मभूमि में विराजमान भगवान श्री रामलला के मंदिर तक दौड़ते हुए यात्रा को पूरा करेंगे। और आगे इस देश का नाम रोशन करने के लिए कनाडा में होने वाले ओलंपिक में हिस्सा लेंगे।

Ram Mandir
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned