232 करोड़ की परियोजना से तैयार होगा 6 किलोमीटर का सरयू घाट, शासन की हरी झंडी का इंतजार

अयोध्या के नया घाट से गुप्तार घाट तक बनेगा सुंदर घाट, लाखों श्रद्धालु एक साथ सरयू में लगाएंगे डुबकी

By: Neeraj Patel

Published: 04 Dec 2020, 07:32 PM IST

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में नया घाट से गुप्तार घाट तक को जोड़ने की तैयारी है जिसके लिए सि‍ंंचाई विभाग के सरयू नहर खंड द्वारा परियोजना की स्वीकृति कर लिए लगभग 232 करोड़ 56 लाख का प्रस्ताव शासन को भेजा है। जिसमें घाटों के निर्माण के साथ सौंदर्यीकरण की योजना है।

राम नगरी अयोध्या में बढ़ते श्रद्धालुओं को लेकर प्रदेश सरकार ने सरयू तट पर एक साथ लाखों श्रद्धालु डुबकी लगा सके इसके लिए अयोध्या के सरयू घाट को नया घाट से गुप्तार घाट लगभग 6 किलो मीटर तक पक्का घाट तैयार किये जाये जिसके लिए सि‍ंंचाई विभाग के सरयू नहर खंड से परियोजना तैयार करने का निर्देश कुछ माह पूर्व हुए समीक्षा बैठक में दिया गया था जिस पर लगभग 232 करोड़ 56 लाख की परियोजना तैयार कर शासन को सौंप दी गयी है। जिसमें घाट का निर्माण के साथ सौंदर्यीकरण के तहत योजना तैयार किया गया है।

सरयू नहर खंड से परियोजना के अधिशासी अभियंता जय सि‍ंंह ने इस योजना की पुष्टि करते हुए बताया कि गुप्तारघाट से लेकर राजघाट तक करीब छह किलोमीटर लंबे पक्के घाट के निर्माण के साथ तटबंध पर सीसी रोड व सौंदर्यीकरण भी शामिल है। अब परियोजना को शासन की हरी झंडी का इंतजार है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned