scriptईद के पहले अयोध्या को दहलाने की कोशिश में 7 गिरफ्तार, जाने पूरी घटना | Accused arrested for trying to shake Ayodhya before Eid | Patrika News

ईद के पहले अयोध्या को दहलाने की कोशिश में 7 गिरफ्तार, जाने पूरी घटना

locationअयोध्याPublished: Apr 28, 2022 05:46:15 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या का माहौल बिगाड़ने की कोशिश में गैर समुदाय के धार्मिक स्थल के पास आपत्तिजनक सामग्री फेंके जाने की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ईद के पहले अयोध्या को दहलाने की कोशिश में 7 गिरफ्तार, जाने पूरी घटना

ईद के पहले अयोध्या को दहलाने की कोशिश में 7 गिरफ्तार, जाने पूरी घटना

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले हिंदू योद्धा संगठन के प्रमुख महेश मिश्रा समेत 7 आरोपी को अयोध्या पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरसल यह सभी आरोपी दिल्ली के जहाँगीरपुर में हुई घटना से नाराजा थे। जिसके कारण अयोध्या में गैर समुदाय से जुड़े धर्मिक स्थल के पास आपत्तिजनक सामग्री फेंकी गई थी। अयोध्या में इस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना के 24 घण्टे में बड़ी कार्यवाही की गई है।
अयोध्या के मस्जिद के पास आपत्तिजनक वारदात

अयोध्या नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत दो मस्जिदों के पास आपत्तिजनक सामग्री व अभद्र भाषा का प्रयोग कर कागज को फेंका गया था। इस घटना के बाद गैर समुदाय से जुड़े लोगों ने आपत्ति और नाराजगी भी जाहिर की थी तो इस घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी शहर के हर एक सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रहे थे। और कुछ स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज में देखे जाने के बाद 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद घटना को अंजाम दिए जाने का खुलासा हुआ।
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को मिली सफलता

घटना का खुलासा करते हुए आईजी रेंज के पी सिंह ने बताया कि मुस्लिम टोपी लगाकर आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया और वहां से अपनी बाइकों से फरार हो गए थे। लेकिन कुछ स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद उनकी शिनाख्त की गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई को पूरा कर लिया गया है वही बताया कि इस घटना को अंजाम देने का कारण दिल्ली में हुए घटना से नाराज थे इसलिए हिंदू योद्धा संगठन के प्रमुख महेश गुप्ता सहित अन्य 7 लोगो की गिरफ्तार हुए हैं। और 4 लोग अभी फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो