scriptMasjid Nirman : मस्जिद निर्माण के लिए ADA ने मांगी एयरपोर्ट अथॉरिटी की एनओसी | ADA seeks NOC of airport authority for construction of mosque | Patrika News

Masjid Nirman : मस्जिद निर्माण के लिए ADA ने मांगी एयरपोर्ट अथॉरिटी की एनओसी

locationअयोध्याPublished: Jul 11, 2021 11:11:07 pm

Submitted by:

Satya Prakash

इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट नींद नक्शे की स्वीकृति के लिए 15 विभागों से ले रही एनओसी

मस्जिद निर्माण के लिए ADA ने मांगी एयरपोर्ट अथॉरिटी की एनओसी

मस्जिद निर्माण के लिए ADA ने मांगी एयरपोर्ट अथॉरिटी की एनओसी

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद मुस्लिम पक्ष को मिली 5 एकड़ भूमि पर मस्जिद निर्माण किये जाने के लिए गठित इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन के द्वारा अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी से निर्माण स्वीकृति मांगी है जिसके लिए 23 मई को नक्शे को जमा किया जा चुका है। ट्रस्ट के मुताबिक स्वीकृति मिलने के साथ कार्य को प्रारम्भ कर दिए जाएगा। लेकिन इससे पहले अन्य विभाग से एनओसी जमा करने की प्रक्रिया की जा रही है।

मस्जिद निर्माण के लिए ADA ने मांगी 15 विभागों की एनओसी

अयोध्या धाम से 20 किलोमीटर दूर स्थित धन्नीपुर गांव में मस्जिद निर्माण की तैयारी है। जिसके लिए ऑनलाइन के माध्यम से नक्शा जमा किया जा चुका है। जिसको लेकर अयोध्या विकास प्राधिकरण ने इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट से एयरपोर्ट अथॉरिटी सहित जिला प्रशासन व अन्य विभाग में मुख्य प्रदूषण, जल निगम, फायर विभाग, एलिगेशन डिपार्टमेंट की एनओसी मांगी गई है। जिसके बाद ही नक्शे की स्वीकृति होगी। वहीं IICF ने एनओसी के लिए अप्लाई किया जा चुका है।
एयरपोर्ट अथॉरिटी से एनओसी के लिए ट्रस्ट में मंथन

इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के मुताबिक जिला प्रशासन सहित अन्य 15 विभागों के एनओसी के लिए प्रक्रिया की जा रही है जल्द ही प्राधिकरण में दाखिल किए जाने के बाद नक्शे की स्वीकृति मिलेगी वही एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा लिए जाने वाली एनओसी को लेकर बताया कि वर्तमान में लागू अयोध्या के निकट अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ में है जो कि निर्माण स्थल से 100 से अधिक किलोमीटर की दूरी पर है यहां तक की विमानों के एयर फनल में भी नहीं है जिसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से एलओसी लिए जाने पर मंथन किया जा रहा है ट्रस्ट के मुताबिक जल्द ही अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो