आखिर अपने ही सरकार पर क्यों भड़क उठे भाजपा नेता विनय कटियार

अयोध्या में चल रहे विकास के कार्य पर योगी सरकार को दी मशवरा कार्य में गुणवत्ता ना होने पर सरकार की ही नहीं पार्टी की भी होगी बदनामी

By: Satya Prakash

Published: 12 Feb 2021, 11:30 PM IST

अयोध्या : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राज्य सभा सांसद व शीर्ष नेता विनय कटियार ने आज अयोध्या ने अपने आवास कर पत्रकारों से बात करते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के कार्य व अयोध्या के विकास कार्य पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि विकास के कार्य में गुणवत्ता ना होने से सरकार की ही नहीं पार्टी की भी बदनामी होगी।

ट्रस्ट में शामिल अधिकारियों की मंशा धीरे हो कार्य : विनय कटियार

राम मंदिर निर्माण के लिए बने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर भी विनय कटियार सहज नहीं रहे उन्होंने इशारों इशारों में ही ट्रस्ट पर कटाक्ष किया कहा ट्रस्ट में कुछ सरकारी अफसर आ गए हैं उनकी मंशा हमेशा धीरे-धीरे कार्य करने की होती है। ट्रस्ट में आसमान वालों को लिया गया है आसमानी जो लोग उनको लिया गया है जिनका कोई मतलब नहीं था लेकिन ठीक है काम होना चाहिए अब कम से कम भूमिका अदा करेंगे अब ठीक ढंग से बनाएंगे बनने दो ।

विकास के कार्य मे भ्रस्टाचार की आशंका हो के चाहिए निगरानी : विनय कटियार

अयोध्या के विकास के लिए बनाई गई परियोजनाओं और निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार की आशंका जताते हुए विनय कटियार कहते हैं निगरानी होनी चाहिए क्योंकि इतना बड़ा काम है लेकिन निगरानी में भी भ्रष्टाचार ना होने पाए इसकी चिंता करने की जरूरत है उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा राम की पैड़ी पर इतनी निगरानी हुई लेकिन निर्माण कार्य टूट गया सारे लोग आए मुख्यमंत्री आए उनको दिखा भी दिया ऊपर से बहुत अच्छा काम हो रहा है लेकिन मसाला ऐसा डाल दिया कि एक ही बार में टूट गया काम खत्म हो गया ऐसा काम नहीं होना चाहिए ऐसा काम करने वाले को दंडित किया जाना चाहिए जिन के ठेके हैं उनको ब्लैक लिस्टेड करना चाहिए उनसे रिकवरी करना चाहिए और उन्हें जेल में डाला जाना चाहिए।

अयोध्या में बस स्टेशन की उपलब्धता न होने से नाराजगी

अयोध्या में बस स्टेशन बना हुआ था इसको जिस प्रकार से यात्रियों की संख्या को देखते हुए बंद किया गया है तो वहीं नया घाट स्थित दूसरा बस अड्डा था। जिसे सरकारी अफसरों ने उसे कब्जा करके रखा है यह सबसे उपयुक्त बस अड्डे का स्थान है और उसे खाली रखना चाहिए और बस अड्डे के रूप में ही उसका निर्माण हुआ है यदि यह स्थान किसी अन्य कार्य के लिए उपयोग होता है तो यह निंदनीय कार्य है। वही कहा कि उस स्थान पर यदि पार्क तैयार किया जा रहा है तो उसके पहले दूसरा स्थान स्थाई बस अड्डे के रूप में स्थानांतरण कर दिया जाना चाहिए था।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned