scriptफैसले के बाद रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी कतार | After the verdict, devotees queue up to see Ramlala | Patrika News

फैसले के बाद रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी कतार

locationअयोध्याPublished: Nov 12, 2019 09:16:46 am

Submitted by:

Satya Prakash

कार्तिक पूर्णिमा स्नान कर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कड़ी सुरक्षा के बीच किया रामलला का दर्शन

फैसले के बाद रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी कतार

फैसले के बाद रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी कतार

अयोध्या : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आशंकाओं को दर किनार कर कार्तिक पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने अयोध्या के पवित्र सरयू में डुबकी लगाई और भगवान श्री रामलला का दर्शन पूूूजन भी किया। इस दौरान सख्त सुरक्षा के बीच कैमरे के निगरानी में रखा गया है।
राम नगरी अयोध्या में कार्तिक पूर्णिमा स्नान करने लाखों श्रद्धालु सरयू तट पहुंचें। जहां स्नान कर प्रमुख मठ मंदिरों में पूजा पाठ किया वही सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामलला के पक्ष में आये फैसले के बाद श्रद्धालुओ में राम जन्मभूमि पर रामलला के दर्शन की उत्सुकता बढ़ गई है। और कड़े सुरक्षा के बीच बड़ी संख्या में आये श्रद्धालुओं को रामलला का दर्शन कराया गया। कार्तिक पूर्णिमा पर पवित्र सरयू में स्नान का विशेष महत्व माना गया है आज के दिन सरयू में स्नान कर दान पूर्ण करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है वही कार्तिक महा प्रारंभ होते ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु कल्पवास करने के लिए अयोध्या पहुंचते हैं एक महीने के कल्पवास के बाद कार्तिक पूर्णिमा स्नान कर मंदिरों में पूजा-पाठ किया जाता है। वही कार्तिक पूर्णिमा के साथ देव दीपावली पर भी मनाया जा रहा है देर शाम सरयू नदी के तट पर बड़ी संख्या में दीप जलाया जाएगा।
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था सख्त रही है। जहां अयोध्या की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त जवानों को लगाया गया है तो वहीं पूरे मिले क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर आज भी अयोध्या पहुंचे लाखों श्रद्धालुओं के वाहन को मेला क्षेत्र के बाहर रखा गया। साथ ही स्थान स्थान पर लगे सुरक्षा के जवान संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर बनाए हुए हैं और आवश्यकता पड़ने पर आधार कार्ड का भी जांच किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो