scriptRam Mandir : राम मंदिर ट्रस्ट पर लगा आरोप गलत सामने आए सुल्तान अंसारी ने बताया साक्ष्य | allegation against Ram Mandir Trust is wrong | Patrika News

Ram Mandir : राम मंदिर ट्रस्ट पर लगा आरोप गलत सामने आए सुल्तान अंसारी ने बताया साक्ष्य

locationअयोध्याPublished: Jun 14, 2021 10:57:35 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन पर 10 वर्ष पहले ही हो चुका है एग्रीमेंट 4 बार हुआ रिनिवल

राम मंदिर ट्रस्ट पर लगा आरोप गलत सामने आए सुल्तान अंसारी बताया साक्ष्य

राम मंदिर ट्रस्ट पर लगा आरोप गलत सामने आए सुल्तान अंसारी बताया साक्ष्य

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर ट्रस्ट पर लगे आरोप को लेकर अब नया मामला सामने आया है। जिस जमीन की खरीदारी को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय द्वारा लगाया गया आरोप झूठा साबित दिखाई दे रहा है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रवि मोहन तिवारी व सुल्तान अंसारी के द्वारा दी गई भूमि 10 वर्ष पूर्व ही दो करोड़ में ले जाने का एग्रीमेंट हुआ था। और चार बार रिनिवल भी हुआ है। लेकिन बैनामा नहीं हो सका था जमीन का सौदा तय होने के बाद भूमि के मालिक से बैनामा किया गया उसके बाद ट्रस्ट को वर्तमान मलियत के मुताबिक बेच दिया गया।
राम मंदिर ट्रस्ट पर लगाया गया था भ्रष्टाचार का आरोप

अयोध्या में जमीन खरीदी जाने को लेकर पूर्व में हुए एग्रीमेंट की कॉपी सामने आने के बाद लगे आरोपों की झड़ी अब समाप्त होती दिखाई दे रही है। इस आरोप में बताया गया था कि अयोध्या के जयसिंहपुर वार्ड स्थित बाग बघेश्वर क्षेत्र में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा व नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय के गवाह में दो करोड़ की भूमि पर 18 करोड रुपए की लागत से ट्रस्ट के नाम बैनामा कराया गया। इस आरोप के बाद अयोध्या सहित प्रदेश भर में राजनीतिक पार्टियां सत्ता शासन व राम मंदिर ट्रस्ट पर चंदे के दुरुपयोग किए जाने का आरोप लगाया जा रहा था।
सुल्तान अंसारी ने दिखाये पुराने एग्रीमेंट

जिसके बाद सामने आए सुल्तान अंसारी ने इस पूरे मामले पर कहा कि 2011 में ही जमीन का एग्रीमेंट किया गया था। कोई नया नही है। और तेज नारायण पांडेय व संजय सिंह का आरोप गलत है। इस एग्रीमेंट का 4 बार रिनिवल हुआ है। और मेरी आस्था राम जन्मभूमि पर है । इसलिए राम के काम के लिए जमीन दिया। जब कि जमीन की सर्किल रेट देखे तो यह जमीन की मलियत 24 करोड़ है। लेकिन सर्किल रेट से कम में ट्रस्ट को दिया है जिसका मेरे पास साक्ष्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो