Ayodhya Crime : पुलिस कार्यवाही से नाराज युवक ने दे दी जान

पुलिस और पड़ोसी को मौत का दोषी बताकर ट्रेन से कटकर युवक ने दे दी जान,

By: Satya Prakash

Updated: 20 May 2021, 12:30 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. पुलिस समाज का रक्षक माना गया है लेकिन जब पुलिस के कार्य प्रणाली पर ही आरोप लगने लगेगा। तो समाज मे पुलिस के प्रति विश्वास समाप्त हो जाएगा। एक सनसनीखेज की जगह दिल दहला देने वाली घटना अयोध्या नगर कोतवाली क्षेत्र में सामने आई है जब कानून व्यवस्था और पड़ोसी से तंग आकर एक युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली अपने हत्या करने के चंद मिनटों पहले मृतक ने पटरी के किनारे बैठ कर वीडियो बनाया और मौत को गले लगाने के पीछे स्थानीय पुलिस और पड़ोसी को जमीन हड़पने और पुलिस को मामले का निपटारा न कराने का जिम्मेदार ठहराया है

अयोध्या नगर कोतवाली क्षेत्र के बछड़ा सुलतानपुर का रहने वाले अमित मौर्या ट्रेन के आगे आत्महत्या करने से पहले रेलवे ट्रैक पर ही एक वीडियो बनाई और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया । आत्महत्या करने वाले युवक ने वीडियो में आरोप लगाया है कि उसका संपत्ति को लेकर पड़ोसी रिश्तेदार राम उजागर मौर्य व अन्य लोगो से विवाद चल रहा था । मृतक का कहना था कि वह देश की कानून व्यवस्था , भरस्टाचार से तंग आ चुका है । उसने न्यायालय की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए है। उसका कहना था कि ईमानदार व्यक्ति के लिए कही कोई न्याय नही है। जिसकी वजह से वह आत्महत्या कर रहा है। मृतक अमित ने अपनी मौत का जिम्मेदार नगर कोतवाल , देवकाली चौकी इंचार्ज और हेमंत सिपाही , उंसके पड़ौसी राम उजागिर मौर्य , रामु , उंसके दो चाचा को जिम्मेदार ठहराया है । मृतक ने आरोप लगाया है कि उसके परिवार के साथ बेईमानी की गई है । जिसकी वजह से परेशान होकर वह आत्महत्या कर रहा है। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। आनन फानन में अयोध्या एसएसपी ने इस घटना को लेकर जांच का आदेश दिया है।

अयोध्या एसएससी शैलेश पांडे के मुताबिक इस घटना को लेकर एसपी ग्रामीण के द्वारा जांच कराई जा रही है। वहीं कहा कि मामला सिटी मजिस्ट्रेट न्यायालय में लंबित है। पुलिस द्वारा दोनों पक्षों के खिलाफ प्रारंभिक कार्रवाई की गई थी।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned