scriptमंदिर पर बमबारी संतों ने घेरी कोतवाली….घंटों बैठे रहे महंत कमल नयन दास सहित दर्जनों महंत, जाने पूरा मामला | Angry saints surrounded Kotwali due to bombing of temple | Patrika News

मंदिर पर बमबारी संतों ने घेरी कोतवाली….घंटों बैठे रहे महंत कमल नयन दास सहित दर्जनों महंत, जाने पूरा मामला

locationअयोध्याPublished: Aug 18, 2022 08:53:36 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के रायगंज क्षेत्र स्थित नरसिंह मंदिर में बमबारी के मामले के बाद अयोध्या के संतो ने कोतवाली में सात के खिलाफ नामजद कराया मुकदमा दर्ज

मंदिर पर बमबारी संतों ने घेरी कोतवाली....घंटों बैठे रहे महंत कमल नयन दास सहित दर्जनों महंत, जाने पूरा मामला

मंदिर पर बमबारी संतों ने घेरी कोतवाली….घंटों बैठे रहे महंत कमल नयन दास सहित दर्जनों महंत, जाने पूरा मामला

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में नरसिंह मंदिर के कब्जेदारी को लेकर सुबह लगभग 3:30 बजे बम धमाके की सूचना मिलने के बाद आज दिन भर संतों के कार्यवाही से गर्म रही। और इतिहास में पहली बार अयोध्या के कोतवाली में कई बड़े संत महंत 3 घंटे से अधिक का समय कार्रवाई की मांग को लेकर बैठे रहे। इस दौरान जानलेवा हमला, मंदिर की संपंती को लेकर बलवा सहित कई गंभीर धाराओं 7 लोगो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया और फिर मंदिर में पुनः महंत व पुजारी को मंदिर में स्थापित कराया गया। अब इस पूरे मामले पर पुलिस के अधिकारी जांच कर रहे हैं।
नरसिंह मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमला

अयोध्या के रायगंज क्षेत्र स्थित नरसिंह मंदिर में कब्जेदारी को लेकर पिछले कई दिनों से महंत और पुजारी के बीच विवाद गर्म था। लेकिन सुबह कुछ लोगो के द्वारा मंदिर के पुजारी विस्फोटक से हमला किये जाने की घटना हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मंदिर में मौजूद पुजारी सहित 6 अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया। लेकिन जब मामला यहीं नहीं रुका इस घटना की जानकारी जब अयोध्या के संतों महंतों में हुई तो संतों का बड़ा गुट अयोध्या कोतवाली पहुंच गया और गिरफ्तार पुजारी को तत्काल छोड़ने की मांग की इसके साथ ही इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए अड़े रहे 3 घंटे से अधिक समय सभी संत महंत अयोध्या कोतवाली में बैठे रहे। वहीं पुलिस इस मामले को बढ़ता देख दी गई तहरीर के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया सात लोगों को नामजद कर दिया और एक अज्ञात के नाम लिखे गए।
नरसिंह मंदिर पहुंचे अयोध्या के संतों ने की कार्यवाही

वही यह विवाद यहीं नहीं रुका बल्कि अयोध्या कोतवाली में 3 घंटे से अधिक संतो के घेराव के बाद सभी संत नरसिंह मंदिर पहुंच गए जहां पर मौजूद महंत और पुजारी के बीच सामंजस्य स्थापित कराए जाने के साथ ही मंदिर में रह रहे अन्य लोगों को पुलिस के द्वारा बाहर करने की कार्रवाई कराई। यह पूरा खेल देर शाम तक चलता रहा इस दौरान मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास, राम वल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास, डांडिया मंदिर के महंत गिरीश दास, नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास, वैदेही भवन के महंत राम जी शरण, लक्ष्मणक़िलाधीश मैथिली रमण शरण, मंगल भवन के महंत राम शंकर कृपालु, जानकी घाट के महंत जनमेजय शरण सहित दर्जनों संत मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो