scriptकोरोना युद्धाओं को सेना के जवानों ने दिया वीर सलामी | Army soldiers gave heroic salute to Corona wars | Patrika News

कोरोना युद्धाओं को सेना के जवानों ने दिया वीर सलामी

locationअयोध्याPublished: Jan 23, 2021 11:27:56 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के गुलाब बाड़ी में सेना के जवानों का विशेष आयोजन

कोरोना युद्धाओं को सेना के जवानों ने दिया वीर सलामी

कोरोना युद्धाओं को सेना के जवानों ने दिया वीर सलामी

अयोध्या : डोगरा रेजीमेंट ने गणतंत्र दिवस उत्सव के क्रम में ऐतिहासिक स्थल गुलाब बाड़ी में करोना योद्धाओं को वीरता आधारित गीतों की धुनों से सम्मानित किया। एक के बाद एक वाद्य यंत्रों से निकले 13 गीतों की धुनों ने उपस्थित कोरोना योद्धाओं का उत्साहवर्धन किया और उनके समर्पण भाव को नमन किया। राष्ट्रगीत वंदे मातरम की धुन ने कोरोना योद्धाओं में राष्ट्र के प्रति उनके आदर भाव को परिभाषित किया, तो ‘अय वतन तेरे लिए’ और ‘कदम कदम बढ़ाए जा’ जैसे देशभक्ति के गीत ने कोरोना योद्धाओं की देशभक्ति को उजागर किया, कोरोना योद्धाओं के प्रति सबसे संवेदनशील और मार्मिक क्षण उस समय उपस्थित हो गया,जब कोरोना काल के समय संघर्ष करते जान गवां बैठे लोगों के लिए”ए मेरे वतन के लोगों, जरा याद करो कुर्बानी”की प्रस्तुति हुई, कार्यक्रम में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर जे.के.एस. विर्क, सेना मेडल और जिलाधिकारी अनुज झा सहित कई प्रशासनिक और सेना के उच्च अधिकारियों के साथ-साथ कई चिकित्सा, सुरक्षा और प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़े कोरोना योद्धा उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मेजर संदीप मेहता ने किया।
डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर जे.के.एस. विर्क, सेना मेडल ने बताया कि जब 26 जनवरी गणतंत्र दिवस जैसे महोत्सव का आयोजन होता है तो लगता है कि हम अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं और आज जिस प्रकार से हमारे बीच रहने वाले लोग मौके पर लोगों को संभाल रहे हैं आज का यह आयोजन उनके लिए है जो जिन्होंने अपनी परवाह न करते हुए देश के लिए और देश के नागरिकों के लिए अपना सब कुछ कुर्बान करने को तैयार हो गए और हमने देखा कि इन्होंने कितनी बड़ी कुर्बानी दी है अब कोरोना के समय डॉक्टर व पुलिस वाले किस तरह से कार्य कर रहे थे। और इस दरमियान लोगों जान बचाने के साथ अपने प्राणों को कुर्बान कर दिया ऐसे महान कार्य के लिए जरूरी है कि हम सब एक साथ होकर उन लोगों को भी याद करें और अपने तरीके से उन्हें श्रद्धांजलि दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो