script अरविंद केजरीवाल- भगवंत मान सपरिवार पहुंचेंगे अयोध्या, रामलला के सामने टेकेंगे मत्था | Arvind Kejriwal Bhagwant Mann will reach Ayodhya with family for Ramlala darshan | Patrika News

अरविंद केजरीवाल- भगवंत मान सपरिवार पहुंचेंगे अयोध्या, रामलला के सामने टेकेंगे मत्था

locationअयोध्याPublished: Feb 12, 2024 08:10:55 am

Submitted by:

Sanjana Singh

दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री आज रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जाएंगे। इसके पहले सीएम योगी सहित पूरी कैबिनेट भी अयोध्या पहुंची।

Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann.jpg
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज यानी 12 फरवरी को अयोध्या जाएंगे। दोनों मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चार्टर्ड प्लेन से यात्रा करेंगे। उनके साथ परिवार के सदस्य भी होंगे। आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि दोनों सीएम रामलला के दर्शन करने के बाद दिल्ली वापस लौट जाएंगे।
यूपी सरकार पहुंची राम के द्वार
दस बसों के साथ लखनऊ से यूपी सरकार के मंत्रियों, विधायकों, और विधान परिषद सदस्यों का एक दल राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचा। इसमें रालोद के पांच, कांग्रेस और बसपा के एक-एक विधायक शामिल थे जबकि सपा का कोई भी नेता शामिल नहीं था। सभी ने रामलला के दरबार में हाजिरी दी, और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में रामलला के सामने अपनी श्रद्धा प्रकट की। उन्होंने गर्भगृह के सामने बैठकर करीब पंद्रह मिनट तक ध्यान और प्रार्थना किया। मुख्यमंत्री ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से भी मिलकर राममंदिर परिसर की प्रगति की जांच की।

यह भी पढ़ें

BJP के साथ कांग्रेस ने मिलाया हाथ! BSP, RLD समेत पूरा विपक्ष दिखा साथ, अकेले पड़ गए अखिलेश यादव

सिर्फ सपा ने बनाई दूरी
राममंदिर में दर्शन-पूजन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, बसपा और रालोद के साथ मिलकर सामूहिक रूप से दर्शन किए। इन दलों के विधायक, प्रदेश सरकार के मंत्रियों, एनडीए के विधायकों और एमएलसी के साथ कुल 330 सदस्य अयोध्या पहुंचे। केवल समाजवादी पार्टी ने इस यात्रा में शामिल नहीं होने का फैसला किया। इसका संकेत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहले ही दे दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो