scriptदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरयू तट से लगाए जय श्री राम के नारे | Arvind Kejriwal raised slogans of Jai Shri Ram from the banks of Saryu | Patrika News

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरयू तट से लगाए जय श्री राम के नारे

locationअयोध्याPublished: Oct 25, 2021 10:00:36 pm

Submitted by:

Satya Prakash

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या में माँ सरयू की उतारी आरती।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरयू तट से लगाए जय श्री राम के नारे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरयू तट से लगाए जय श्री राम के नारे

अयोध्या. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के लोगो को एक साथ मिलकर काम करेंगे तो भारत दुनिया का नंबर वन देश बनेगा। दरसल दो दिवशीय दौरे के दौरान अयोध्या पहुंचे। जहां सैकड़ों कार्यकर्ताओं के द्वारा स्वागत किया गया । जिसके बाद देर शाम सरयू घाट पर माँ सरयू की आरती किया। इस दौरान आप सांसद संजय सिंह प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ निर्वाणी अनी अखाड़ा के महंत धर्म दास सहित कई संत भी मौजूद रहे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने माँ सरयू की उतारी आरती

सरयू तट पर आरती के बाद मंच से अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं बड़ा सौभाग्यशाली मानता हूं अपने आप को कि मुझे प्रभु श्री राम के जन्म स्थान अयोध्या आने का मौका मिला और अभी मां सरयू की आरती करने का मौका मिला। सबसे पहले मैं उपस्थित संतगण को कोटि-कोटि प्रणाम करना चाहता हूं। जितनी आत्मीयता के साथ संत जन आरती करवाई उसके लिए हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं। इस मौके पर मां सरयू से दिल्ली के कल्याण के लिए, उत्तर प्रदेश के कल्याण के लिए और देश के कल्याण के लिए प्रार्थना करना चाहता हूं। एक तो भी पूरे देश कोरोना नाम की महामारी से बुरी तरह से पीड़ित है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से महामारी थोड़ी कंट्रोल में है। लेकिन मैं समझता हूं कि मां सरयू और प्रभु श्रीराम की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी।
भारत बनेगा दुनिया का नम्बर वन देश : केजरीवाल

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज अयोध्या आकर मां सरयू की आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ तो मैं यहां हाथ जोड़कर मां सरयू से विनती करता हूं कि हमारे देश को जल्दी इस महामारी से मुक्ति मिले। मैं हमेशा यह मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं। हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था। दुनिया का नंबर 1 देश होना चाहिए था। आज हमारे देश में गरीबी है, आज हमारे देश के अंदर अशिक्षा है, आज हमारे देश के अंदर तरह-तरह की बीमारियां हैं। भिन्न-भिन्न समस्याएं हैं। मैं सभी देवताओं से प्रार्थना करता हूं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारत वर्ष जल्दी दुनिया का नंबर वन देश बने। हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इस को संभव कर सकते हैं। यह मेरा दिल कहता है, यह हो सकता है। मैं उम्र में छोटा हूं, अनुभव में छोटा हूं, यहां जो लोग मुझे सुन रहे हैं वह मुझसे उम्र और अनुभव में बड़े हैं, लेकिन जो मेरा दिल्ली चलाने का 5 वर्ष का अनुभव है उससे मुझे लगता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग मिलकर एक परिवार की तरह काम करें तो भारतवर्ष को दुनिया का नंबर वन देश बनने से कोई नहीं रोक सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो