script

बड़ी ख़बर : अवध विश्वविद्यालय के शिक्षक व छात्र एमएलसी चुनाव में मताधिकार से होंगे वंचित

locationअयोध्याPublished: Nov 28, 2020 10:43:03 pm

Submitted by:

Satya Prakash

एक दिसंबर को एमएलसी का चुनाव के बीच डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में हो रही परीक्षा

अवध विश्वविद्यालय के शिक्षक व छात्र एमएलसी चुनाव में मताधिकार से होंगे वंचित

अवध विश्वविद्यालय के शिक्षक व छात्र एमएलसी चुनाव में मताधिकार से होंगे वंचित

अयोध्या : उत्तर प्रदेश में चल रहे एमएलसी चुनाव में अवध विश्वविद्यालय से जुड़े शिक्षक और छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग नही कर सकेंगे। क्योंकि अवध विश्वविद्यालय ने तमाम परीक्षाएं भी घोषित की है, जिसके तहत परीक्षाओं को संपंन्न कराये जाने का कार्य किया जाना है। जिसके चलते चुनाव में लगे तमाम शिक्षकों और छात्रों को अपने मताधिकार से वंचित होना पड़ेगा।
अवध विश्वविद्यालय की मनमानी के चलते एमएलसी चुनाव में जहां एक तरफ गोरखपुर-अयोध्या एमएलसी शिक्षक चुनाव में तमाम शिक्षकों के मौलिक और संवैधानिक अधिकारों को प्रभावित किया जा रहा है, जिसके चलते एमएलसी स्नातक के चुनाव में अवध विश्व विद्यालय के छात्र भी मतदान नहीं कर सकेगें।
मतदान के दौरान डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्व विद्यालय ने एम लिब, एमसीजे, एमएसडब्लू और अंग्रेजी सहित तमाम परीक्षाएं भी आयोजित कर रखी है,
इस मामले पर गोरखपुर-अयोध्या एमएलसी प्रत्यासी अवधेश यादव ने कहा कि प्रशासन ने पूरे प्रदेश में जहां-जहां चुनाव है, वहां छुट्टी घोषित कर रखी है। इस स्थिति में मैं कुलपति जी से अनुरोध करूंगा कि वह परीक्षा स्थगित करके अगले दिनों में रखें, जिससे हमारे शिक्षकों को कोई दिक्कत ना हो। वैसे नियमता छुट्टी होनी चाहिए, लेकिन नहीं है तो मैं छुट्टी करने का अनुरोध करता हूं।वहीं इस मामले में जब अवध विश्वविद्यालय के कुलपति और परीक्षा नियंत्रक उमानाथ से बात करने की कोशिश की गई, तो उनसे संपर्क स्थापित नहीं हो सका।

ट्रेंडिंग वीडियो