scriptबॉलीवुड के केंद्र में अब अयोध्या भी, क्षेत्रों की मंगवाई जा रही है लोकेशन | Ayodhya also became a location for Bollywood centers | Patrika News

बॉलीवुड के केंद्र में अब अयोध्या भी, क्षेत्रों की मंगवाई जा रही है लोकेशन

locationअयोध्याPublished: Sep 27, 2020 08:10:05 pm

Submitted by:

Satya Prakash

सरयू घाट के किनारे कई फिल्मों के उतरने की तैयारी, भेजी गई 1500 स्थानों की लोकेशन

बॉलीवुड के केंद्र में अब अयोध्या भी, क्षेत्रों की मंगवाई जा रही है लोकेशन

बॉलीवुड के केंद्र में अब अयोध्या भी, क्षेत्रों की मंगवाई जा रही है लोकेशन

अयोध्या : पीएम नरेंद्र मोदी से भूमि पूजन के बाद शुरू हुए श्री राम मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या कई क्षेत्रों के केंद्र में आ गई है। बॉलीवुड से जुड़े नामचीन अभिनेता, अभिनेत्री, फिल्म निर्माता और निर्देशकों की नजर अयोध्या पर टिक गई है। कई लोगों ने राम नगरी में फिल्म निर्माण की तैयारी शुरू कर दी है। पिक्चराइजेशन के लिए लोकेशन भी मंगवाई जा रही है। योगी सरकार से प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी निर्माण की घोषणा के बाद फिल्मीस्तान के नामचीन लोगों की आमदरफ्त बढ़ गई है।
भेजी गई 1500 स्थानों की लोकेशन

चतुरनाथ, गंगा जमुनी तहजीब, यूपी पुलिस रुद्रा, मैडम चीफ मिनिस्टर सहित एक दर्जन से अधिक फिल्में और हाल ही में आश्रम जैसी बड़ी फिल्म में काम कर चुके एक्टर और प्रड्यूसर जनार्दन पांडे के मुताबिक बॉलीवुड के कई नामचीन फिल्म निर्माता और डायरेक्टर अयोध्या में शूटिंग करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने बताया कंगना रानाउत अपराजित अयोध्या फिल्म बनाने की घोषणा कर चुकी है। इसी के साथ पार्थो घोष, सनोज मिश्रा, विवेक अग्रवाल, समीर खान और सत्येंद्र सिंह जैसे कई लोग आने वाले दिनों में अयोध्या में शूटिंग करेंगे इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं । इसके लिए डेढ़ हजार से अधिक लोकेशन भेजी जा चुकी है। उन्होंने बताया अभी हाल में फिल्म निर्माता प्रकाश झा ने अयोध्या में आश्रम फिल्म की शूटिंग की। इस वेब सीरीज का पहला पार्ट लोगों को खूब पसंद आ रहा है। उन्होंने बताया इसकी शूटिंग अयोध्या में हुई, जिससे दर्जनों लोकल लोगों को फिल्म में काम करने का मौका मिला और सैकड़ों को रोजगार। उन्होंने बताया 90 के दशक में केवल दो फिल्में आया सावन झूम के और सरयू तीरे बनी थी, लेकिन अब फिल्म इंडस्ट्रीज को अयोध्या भा रही है ।
वन विंडो की हो व्यवस्था

डॉक्यूमेंट्री फिल्म और थिएटर में काम करने वाले सौमित्र मिश्रा बताते हैं यूपी में फिल्म सिटी आने से युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि लखनऊ में फिल्म इंडस्ट्रीज बने और फिल्मकारों के लिए वन विंडो की व्यवस्था की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो