Ram Mandir Update: भूमिपूजन से पहले अरबपति बने रामलला, करोड़ों में हुआ दान

भूमिपूजन (Ram Mandir Bhoomipujan) कार्यक्रम को लेकर रामभक्तों में उत्साह है। प्रदेश समेत पूरे देश में अयोध्या में होने वाले भूमिपूजन को लेकर लोगों में खास जिज्ञासा देखने को मिल रही है। तमाम लोग इस बड़े दिन की बधाई देते हुए खुशी मना रहे हैं। राम भक्त लगतार ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में अपनी क्षमता के मुताबिक दान कर रहे हैं

By: Karishma Lalwani

Updated: 05 Aug 2020, 11:05 AM IST

अयोध्या. भूमिपूजन (Ram Mandir Bhoomipujan) कार्यक्रम को लेकर रामभक्तों में उत्साह है। प्रदेश समेत पूरे देश में अयोध्या में होने वाले भूमिपूजन को लेकर लोगों में खास जिज्ञासा देखने को मिल रही है। तमाम लोग इस बड़े दिन की बधाई देते हुए खुशी मना रहे हैं। राम भक्त लगतार ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में अपनी क्षमता के मुताबिक दान कर रहे हैं। अयोध्या के भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा के मुताबिक पांच अगस्त से पहले ही रामलला के खाते में रामभक्तों की ओर से लगातार आ रहे दान की वजह से अब वे अरबपति हो गए हैं। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरी ने कहा कि कई लोगों ने करोड़ों में दान दिया है। खास बात ये है कि दानदाताओं में 60 फीसदी युवा वर्ग शामिल है।

युवाओं ने भी किया दान

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरी ने कहा कि रामकथा वाचक संत मुरारी बापू के आह्वान पर उनके अनुयायियों ने चार दिन में 18 करोड़ की धनराशि एकत्र की है। इनमें भारतीय श्रद्धालुओं ने 11 करोड़ का दान किया है जो कि मंगलवार को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में हस्तान्तरित हो गया। बाकी के सात करोड़ विदेशी मुद्रा के लिए पंजीकरण के बाद आ जाएंगे। इसके अलावा एक लाख तक का दान ऑनलाइन हो रहा है।

20 करोड़ पहले से जमा

अयोध्या के एसबीआई की स्थानीय शाखा के अनुसार, रामलला के लिए कई लोगों द्वारा करोड़ों में दान हुआ है। दानदाताओं में 60 फीसदी लोग युवा और कम उम्र वर्ग से हैं, क्योंकि हजारों लोग 1101 रुपये, 501 रुपये, यहां तक कि 101 रुपये तक दान कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले रामलला के खाते में 20 करोड़ रुपये पहले से जमा थे। फरवरी में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद मंदिर के निर्माण के लिए एसबीआई में खाता खोला गया था। खाता खोले जाने के बाद समय-समय पर रामभक्तों ने राशि जमा की। पहले कुछ महीनों में साढ़े चार करोड़ की धनराशि जमा की गई। इसके बाद भूमिपूजन की तारीख के ऐलान के बाद इसमें और इजाफा हुआ और भूमिपूजन से पहले तक लगभग 20 करोड़ रुपये जमा हो गए।

ये भी पढ़ें: भूमिपूजन के लिए अयोध्या रवाना सीएम योगी, दिल्ली से पीएम मोदी जाएंगे रामनगरी

pm modi Ram Mandir
Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned