scriptअयोध्या में रामलीला : बीजेपी सांसद रवि किशन ने खुद को बताया भरत, बोले- सीएम योगी की खड़ाऊं लेकर कर रहा हूं काम | Ayodhya Ki Ramleela bjp mp ravi kishan statement on cm yogi adityanath | Patrika News

अयोध्या में रामलीला : बीजेपी सांसद रवि किशन ने खुद को बताया भरत, बोले- सीएम योगी की खड़ाऊं लेकर कर रहा हूं काम

locationअयोध्याPublished: Oct 21, 2020 04:36:56 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– मंच पर भरत के किरदार का अभिनय कर सांसद रवि किशन ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया

अयोध्या में रामलीला : बीजेपी सांसद रवि किशन ने खुद को बताया भरत, बोले- सीएम योगी की खड़ाऊं लेकर कर रहा हूं काम

अयोध्या में रामलीला : बीजेपी सांसद रवि किशन ने खुद को बताया भरत, बोले- सीएम योगी की खड़ाऊं लेकर कर रहा हूं काम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. गोरखपुर के सांसद रवि किशन 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक अयोध्या में चलने वाली रामलीला में मंगलवार को श्रीराम के भाई भरत के किरदार में नजर आए। मंच पर भरत के किरदार का अभिनय कर सांसद ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सांसद रवि किशन ने कहा कि पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी के शासन में राममंदिर का निर्माण सुनिश्चित हुआ, जो पूरे देश वासियों के लिए और हम सब के लिए गौरव का पल है। राम मंदिर के निर्माण कार्य शुरू हो गया है और ऐसे में यहां पहली बार रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। इस रामलीला में मुझे भरत का किरदार करने का अवसर मिला, जिसके लिए मैं रामलीला समिति के लोगों के प्रति आभार प्रकट करता हूं। समिति ने मुझे यह सौभग्य दिया जो मेरे लिए एक ऐतिहासिक और सुखद पल है।

इस दौरान सांसद रवि किशन ने रामलीला स्थल लक्ष्मण किला मैदान का भी निरीक्षण किया। सांसद रवि किशन ने कहा कि मेरे लिए बहुत खुशी का पल है। सांसद बनने के बाद यह पहला मौका है कि अभिनय के लिए मैं यहां पर आया हूं। उन्होंने कहा कि भरतजी ने जैसे भगवान राम की खड़ाऊंं लेकर 14 साल तक अयोध्या की सेवा की थी, ठीक वैसे ही मैं पूज्य योगी महाराज की खड़ाऊंं लेकर गोरखपुर की जनता की सेवा कर रहा हूं।

रवि किशन ने आगे कहा कि यह एक बहुत बड़ा संदेश है कि एक बड़े भाई के लिए छोटा भाई कैसे सब कुछ त्याग देता है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे रामलीला में अभिनय का अवसर मिला। यह समझिए कि जीते जी मोक्ष मिल गया। एक तरफ जहां राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। उसी धरती पर मैं भरत की भूमिका में हूं। जय श्री राम के साथ मैं गोरखपुर की देव तुल्य जनता को भी साधूवाद देता हूं। फिल्म के रूप में गोरखपुर में एक नए रोजगार का सृजन हो रहा है और आमजन के हित के लिए अन्य योजनाओं पर भी कार्य जारी है।

श्रीराम वन गमन लीला का मंचन

अयोध्या रामलीला कमेटी के तत्वावधान में मंगलवार की रात कैकेयी अंतर्द्वंद्व, कैकेयी-दशरथ संवाद और श्रीराम वन गमन लीला का मंचन किया गया। रामलीला के चौथे दिन का शुभारंभ राम के राज्याभिषेक की बात सुन कैकेयी ने राजा दशरथ से दो वरदान मांगे। चौदह वर्ष के वनवास की सुन श्रीराम अपने अनुज लक्ष्मण और पत्नी सीता के साथ वन की ओर निकल पडे़। जब भरत अपने भाई शत्रुघ्न के साथ अयोध्या आते हैं तो अयोध्या की जनता उनसे मुंह फिर लेती है। भरत का मन विचलित होता है और राज महल पहुंचकर राजा दशरथ और प्रभु श्रीराम के बारे में पूछते हैं। जब उन्हें पता चलता है कि प्रभु श्रीराम को वनवास और उनको राजा बनाया गया है तो उन्होंने अपनी मां से कहा कि मां आप ने तो जीते जी मेरा नाश कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो