किन्नर के घर हुई लाखों की चोरी की वारदात में शामिल बदमाश गिरफ्तार

- लगभग पांच लाख रुपये कैश और सोने चांदी के जेवरात कि हुई थी चोरी

- बाराबंकी के एक कारोबारी ने खरीदा था चोरी का माल नकद रुपये का चोरों ने किया था बँटवारा

- किसी ने चोरी के पैसे से खरीदी मोटरसाइकिल तो किसी ने खरीदी थी कार,सर्विलांस के जरिये पकडे गये बदमाश

By: अनूप कुमार

Published: 06 Jan 2020, 12:56 PM IST

अयोध्या : पुलिस ने जनपद के ग्रामीण क्षेत्र में हुई चोरी कि वारदात का खुलासा कर दिया है | पुलिस ने पटरंगा थाना क्षेत्र में गत वर्ष नवंबर माह के 21 तारीख को तरवेद पुरवा मजरे जरायलकला में रहने वाली किन्नर पूजा के घर हुई लाखों की चोरी हुई थी | पुलिस ने वारदात में शामिल तीन युवकों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से चोरी की गई रकम में से एक लाख नकद, तीन सोने के अंगूठी और चांदी की छह बिछिया तथा चोरी के रकम से खरीदी गई एक कार और मोटरसाइकिल बरामद की है। मामले में पुलिस को अभी इनके एक साथी और चोरी के जेवरात खरीदने वाले सर्राफा कारोबारी की तलाश है।गत वर्ष 21 नवंबर की रात चोरों ने पटरंगा थाना क्षेत्र के तरवेद पुरवा मजरे जरायल कला निवासी पूजा किन्नर के घर हाथ साफ कर दिया था। पूजा किन्नर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि चोरों ने उनके घर से 5 लाख नकदी, सोने का हार, झुमका, ताबीज, छल्ले, टॉप्स,नथुनी, कंगन, तीन अंगूठी, चांदी की कटोरी, कमर करधनी, पुराने कड़े, छड़े,पाजेब, सोने व चांदी के सिक्के, बिछिया समेत अन्य सामान पार कर दिया।


एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि तहकीकात में जुटी पुलिस ने सुराग रस्सी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के सहारे वारदात में शामिल लोगों को चिन्हित किया। पटरंगा थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह की टीम ने क्षेत्र के काजीपुरवा मोड़ के पास से सलमान निवासी सरवेद का पुरवा जरायलकला थाना पटरंगा, वारिस अली निवासी मियां का पुरवा मजरे जरायलकला थाना पटरंगा और सलामत अली निवासी काशीराम कालोनी आवास विकास कोतवाली नगर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने बताया कि सलमान ने किन्नर के घर के बारे में बताया था। कहा था कि वह अक्सर घर बंद कर बाहर चली जाती है।

मोटा माल हाथ लगने के चक्कर में घर की रेकी की गई और जब पूजा किन्नर का घर बंद मिला तो वारदात अंजाम दी गई। वारदात में मियां का पुरवा मजरे जरायलकला निवासी मेहताब भी शामिल था। चोरी में नगद मिले 5 लाख को आपस में बांट लिया गया। जेवरात कुछ दिन के लिए सलमान के घर छिपा दिए गए। मामला शांत होने पर इसको बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित जैनी मोहल्ला निवासी सर्राफा कारोबारी राजन सोनी के हाथों 3 लाख में बेचकर रकम का बंटवारा कर लिया गया। इसी रकम से सलमान ने 40 हजार की बाइक यूपी 32 ईयू 7602 और सलामत ने एक लाख 11 हजार की फोर्ड आईकॉन कार यूपी 64 एएल 8090 खरीदी।

Show More
अनूप कुमार Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned