scriptहाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस हुई अयोध्या पुलिस | Ayodhya police equipped with hi-tech technology | Patrika News

हाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस हुई अयोध्या पुलिस

locationअयोध्याPublished: Apr 06, 2020 09:12:16 pm

Submitted by:

Satya Prakash

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद में तैनात पीआरवी व थानों पर लगे सुरक्षाकर्मियों की हुई ऑनलाइन मीटिंग

हाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस हुई अयोध्या पुलिस

हाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस हुई अयोध्या पुलिस

अयोध्या : कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार पुलिस कि जवान लोगों के बीच सुरक्षा मुहैया करा रही हैं वही अयोध्या जनपद में हाईटेक टेक्नालॉजी से लैस किया जा रहा है जिससे लोगों तक मदद पहुंचाने के साथ ही पुलिस कर्मियों की सुरक्षा भी बनी रहे। और आज जनपद में तैनात सभी पीआरबी के जवानों के साथ ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक साथ जोड़ा गया।
अयोध्या में अपर पुलिस महानिदेशक, यू.पी. 112 असीम अरुण द्वारा उ0प्र0 में पहली बार पी.आर.वी. पर तैनात पुलिस कर्मियों से जरिए वीडियों कांफ्रेंसिंग उनकी समस्याओं व सुझाव को संज्ञान में लिया। वीसी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद अयोध्या श्री आशीष तिवारी, सहायक पुलिस अधीक्षक श्री निपुण अग्रवाल भी शामिल रहें। वी.सी. में अपर पुलिस महानिदेशक UP 112 द्वारा पी.आर.वी. पर नियुक्त कर्मियों की स्वास्थ्य सुरक्षा, पी.आर.वी. की सफाई, मेंटेंनेंस व रखरखाव, नागरिकों की मदद, कानून व्यवस्था बनाये रखने की पूर्ण तैयारी हेतु 05 बिन्दुओं पर दिशा निर्देश दिए गए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के मुताबिक जनपद में पुलिस को हाईटेक टेक्नालाजी का भरपूर उपयोग तथा पुलिसिंग में आधुनिकीकरण द्वारा बेहतर बनाने के लिए भविष्य में इस्तेमाल किये जाने की आशा प्रकट की। वहीं बताया कि आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी 18 थानों एवं सभी कार्यालयों को जोड़ा गया है, जहाँ पहले सामान्य वीसी की लागत लगभग 45 लाख रूपये होती थी वंही अब मात्र 2 लाख रूपये लागत है। अभी कोरोना संक्रमण के समय इसका उपयोग ट्रेनिगं,जनसुनवाई,समीक्षा के लिए किया जा रहा है। अभी तक वीडियों कान्फ्रसिंग के माध्यम से 16 मीटिगं आयोजित की गई हैं। इस माध्यम से आगे भी पुलिस को और मजबूत बनाने में सहयोग मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो