scriptबड़ी खबर : योगी सरकार में भी बेख़ौफ़ बदमाश जेल के अन्दर से चला रहे रंगदारी का कारोबार | Ayodhya police have arrested two gangsters | Patrika News

बड़ी खबर : योगी सरकार में भी बेख़ौफ़ बदमाश जेल के अन्दर से चला रहे रंगदारी का कारोबार

locationअयोध्याPublished: Feb 05, 2019 07:36:08 pm

अयोध्या पुलिस ने किया बड़ा खुलासा जेल में बंद बदमाश गैंग के सदस्यों से करवा रहा था रंगदारी

Ayodhya police have arrested two gangsters

बड़ी खबर : योगी सरकार में भी बेख़ौफ़ बदमाश जेल के अन्दर से चला रहे रंगदारी का कारोबार


अयोध्या : प्रदेश के सुल्तानपुर जेल से मोबाइल पर आपराधिक गतिविधियों का संचालन हो रहा है। इसका खुलासा अयोध्या के एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने किया है। सरगना रवि सिंह गैंग के दो शूटरों को अयोध्या पुलिस ने गिरफ्तार किया है।ये दोनों शूटर सुल्तानपुर जेल में बंद रवि सिंह के लिए काम करते हैं। इस मामले में अभी भी 3 शूटर फरार चल रहे हैं। जेल में बंद सरगना रवि सिंह अयोध्या के दो बड़े व्यवसायियों से 50 लाख रुपये की रंगदारी मंगवाई थी। पुलिस ने जांच करते हुए दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है।
अयोध्या पुलिस ने किया बड़ा खुलासा जेल में बंद बदमाश गैंग के सदस्यों से करवा रहा था रंगदारी

उत्तर प्रदेश की जेलों से आपराधिक गतिविधियों का संचालन कोई नई बात नहीं है। ऐसी कई घटनाएं देखने की मिली है कि जेल में बंद माफिया सरगना व्यापारियों से वसूली करवाते हैं। ऐसे ही एक और घटना का खुलासा हुआ है। एसएसपी अयोध्या जोगेंद्र कुमार ने खुलासा किया है कि सुल्तानपुर जेल से आपराधिक गतिविधियों का संचालन हो रहा है। जेल में बंद रवि सिंह अपने शूटरों से अयोध्या के दो प्रतिष्ठित व्यवसाई से 50 लाख रुपये की रंगदारी मंगवाई थी। पहली रंगदारी शहर महिंद्रा वाहन एजेंसी अमित ऑटो सेल्स के मालिक संजय घई और दूसरा बीकापुर के लक्ष्मी ब्रिक फील्ड के कैम्पस में पत्र फेंकवा कर हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाते हुए 50 लाख रुपये की रंगदारी मंगवाई थी। दोनों मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने विवेचना शुरू की तो मालूम हुआ कि सुल्तानपुर जेल में बंद सरगना रवि सिंह जेल से ही आपराधिक गतिविधियों का संचालन कर रहा है। मामले में पुलिस ने बीकापुर क्षेत्र से दो शूटर नितिन मिश्रा व अभिषेक सिंह को गिरफ्तार किया है जबकि तीन शूटर अभी भी फरार हैं।दोनों शूटरों का आपराधिक इतिहास भी है। जेल में बंद सरगना रवि सिंह पर साजिश व रंगदारी वसूलने का मुकदमा दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो