scriptअधूरी योजनाओं के बीच दीपोत्सव के लिए तैयार हुई अयोध्या | Ayodhya prepared for Deepotsav amid incomplete plans | Patrika News

अधूरी योजनाओं के बीच दीपोत्सव के लिए तैयार हुई अयोध्या

locationअयोध्याPublished: Oct 22, 2019 09:42:40 am

Submitted by:

Satya Prakash

-राम की पैड़ी, राम कथा पार्क, बस स्टेशन सहित कई योजनाएं अधूरी
-26 अक्टूबर को दीपोत्सव का होगा आयोज
-दीपोत्सव में सीएम योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश की कैबिनेट होगी शामिल

अधूरी योजनाओं के बीच दीपोत्सव के लिए तैयार हुई अयोध्या

अधूरी योजनाओं के बीच दीपोत्सव के लिए तैयार हुई अयोध्या

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में योगी सरकार के मंशा पर होने वाले तीसरे दीपोत्सव के लिए तैयारी अब अंतिम रूप दे दिया गया है। इस दौरान विकास के कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया जाएगा। लेकिन अभी भी सभी सभी योजनाएं अधूरी है जिसे दीपोत्सव के लिए तैयार किया जा रहा हैं।
प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आते ही अयोध्या के विकास को लेकर तमाम योजनाएं दी गई। इसी बीच अयोध्या में दीपोत्सव को भव्य रूप से मनाया गया इस दौरान 300 सौ करोड़ की लागत से कई योजनाओं का शिलान्यास किया लेकिन तीन वर्ष पूरा होने के बाद भी यह सभी योजनाओं का उद्घाटन नही किया जा सकता। इन योजना में राम की पैड़ी का रिमॉडलिंग, भजन संध्या स्थल, नया बस स्टेशन, तुलसी उद्यान का सौंदर्यीकरण, आधुनिक पार्किंग का निर्माण, सरयू घाट का सौंदर्यीकरण सहित कई योजना का कार्य किया जा रहा है।लेकिन होने वाले तीसरे दीपोत्सव के लिए इस योजनाओं के बीच तैयारी पूरी की जा रही है। 26 अक्टूबर को होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कैबिनेट में कई मंत्री शामिल होंगे। जिसको लेकर तैयारी की जा रही है आयोजित कार्यक्रम में राम कथा पार्क में राम राज्याभिषेक व राम की पैड़ी पर 5 लाख 51 हजार दीपों को जलाकर विश्व रिकार्ड बनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो