scriptइस बार जनकपुर नहीं जाएगी राम बारात, अयोध्या में होगा राम-सीता विवाह | ayodhya ram barat program changed update | Patrika News

इस बार जनकपुर नहीं जाएगी राम बारात, अयोध्या में होगा राम-सीता विवाह

locationअयोध्याPublished: Nov 25, 2020 05:36:13 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

कोरोना संक्रमण के चलते इस अयोध्या में ही होगा राम विवाह, नेपाल के जनकपुर नहीं जाएगी राम बारात

ram_barat.jpg

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के साथ भारत और नेपाल सीमा पर चल रहे तनाव को देखते हुए राम बारात स्थगित कर दी गई है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. कोरोना संक्रमण का असर राम विवाह पर भी पड़ा है। इस बार अयोध्या से नेपाल के जनकपुर राम बारात नहीं जाएगी। अयोध्या में ही राम-सीता का विवाह संपन्न होगा। इस वर्ष 12 दिसंबर को अयोध्या से जनकपुर के लिए राम बारात जानी थी। 19 दिसम्बर को भगवान श्रीराम और माता सीता का विवाह महोत्सव का कार्यक्रम था।
अयोध्या से जनकपुर श्री राम बारात महोत्सव के आयोजक व विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने बताया कि भक्तों की आकांक्षा थी कि अयोध्या से जनकपुर के लिए भव्य राम बारात रवाना हो, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस बार बारात नहीं निकाली जा सकेगी।
श्रीराम चाहेंगे तो अगले वर्ष धूमधाम से निकलेगी राम बारात
विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के साथ भारत और नेपाल सीमा पर चल रहे तनाव को देखते हुए राम बारात स्थगित कर दी गई है। अगले वर्ष कोविड-19 से मुक्ति मिलने के साथ भगवान श्री रामलला चाहेंगे तो भव्य मंदिर निर्माण के बीच भगवान राम के विवाह महोत्सव पर विशेष आयोजनों के बीच राम बारात निकाली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो