राम मंदिर निर्माण पर दिल्ली में होगी 20 अगस्त को बैठक, मुद्दा जानकर हो जाएंगे खुश

-राम मंदिर निर्माण की तकनीक पर ट्रस्ट की बैठक 20 को
-मंदिर निर्माण के लिए यथाशक्ति दान देने की अपील
-ट्रस्ट ने जारी किया बैक खाते का डिटेल

By: Mahendra Pratap

Published: 12 Aug 2020, 09:53 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

अयोध्या. श्री राममंदिर निर्माण के शिलान्यास के बाद अब ाी राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भक्तों से भव्य मंदिर निर्माण के लिए यथासंभव यथाशक्ति दान करने की अपील की है। इसके लिए ट्रस्ट ने मंदिर के बैंक खाते का डिटेल सार्वजनिक किया है। इस बीच नई दिल्ली में 20 अगस्त को राम मंदिर निर्माण की तकनीकी टीम की बैठक होगी, जिसमें निर्माण कार्य के विशेषज्ञ नींव और निर्माण कार्यांे को अंतिम रूप देंगे। बैठक में देशभर के नामचीन वास्तुविदों को आमंत्रित किया गया है।

वास्तुविद देंगे अपनी राय

20 अगस्त को नयी दिल्ली में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की भवन निर्माण समिति की बैठक में समिति के अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री के पूर्व सचिव नृपेंद्र मिश्र, ट्रस्ट महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉ. अनिल मिश्र, प्रस्तावित मंदिर के मुख्य शिल्पकार आशीष एवं निखिल सोमपुरा के साथ भवन निर्माण अभियांत्रिकी से जुड़े कई बड़े नाम शामिल होंगे। इनमें स्कूल ऑफ आर्कीटेक्चर एंड प्लानिंग के डीन वीके पाल, स्कूल ऑफ आर्कीटेक्चर लखनऊ की प्राचार्य वंदना सहगल, दिल्ली के प्रख्यात अक्षरधाम मंदिर से जुड़े और मर्मज्ञ वास्तुविद स्वामी ब्रह्मबिहारी सहित लार्सन एंड टुब्रो के शीर्ष अभियंता शामिल होंगे। नींव की मजबूती के लिए जितनी भी संभावनाएं हैं सब खंगाली जा रहीं हैं और उन पर हर पहलू से चर्चा होगी।

कारसेवकों का बरी कर दे सरकार

इस बीच राम मंदिर आंदोलन में कारसेवकों पर दर्ज मुकदमे को वापस लेने की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से मिलकर इस संबंध में बात की जाएगी। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि अब जबकि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण का सपना पूरा हो गया है। और प्रधानमंत्री ने इसका शिलान्यास कर दिया है तब कारसेवकों और मंदिर आंदोलन के सभी आरोपों से बरी कर देना चाहिए।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned