scriptPHOTOS: ‘जय श्री राम, गर्भगृह’ की तस्वीर, जहां प्रभु श्री रामलला विराजमान होंगे’, भव्यता देख गदगद हो जाएंगे भक्त | Patrika News
अयोध्या

PHOTOS: ‘जय श्री राम, गर्भगृह’ की तस्वीर, जहां प्रभु श्री रामलला विराजमान होंगे’, भव्यता देख गदगद हो जाएंगे भक्त

5 Photos
1 year ago
1/5

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने ये तस्वीरें शेयर की है।जिसमें कैप्‍शन में लिखा - सीता लखन समेत प्रभु, सोहत तुलसीदास।
हरषत सुर बरषत सुमन, सगुन सुमंगल बास॥

2/5

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गर्भगृह का निर्माण कार्य सबसे तेजी से चल रहा है। फिलहाल गर्भगृह के सभी स्तंभ खड़े हो चुके हैं। मंदिर पर चढ़ने के लिए अब तक 24 सीढ़ियाँ बनाई जा चुकी हैं। वहीं, बाकी काम भी जोरों पर है। रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों को 32 सीढ़ियाँ चढ़नी होंगी।

3/5

फिलहाल मंदिर के गर्भगृह की तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने शेयर की है।

4/5

गर्भगृह में निर्माण मार्च 2023 में ही गर्भ गृह की छत बनाने की योजना है। यह छत मकराना के श्वेत संगमरमर की गढ़ी शिलाओं से बनाया जाएगा। जब निमार्ण कार्य सारे पूरे हो जाएंगे फिर मंदिर का रूप कुछ ‌इस तरह होगा।

5/5

बता दें कि गर्भगृह में राम लला की मूर्ति की स्थापना जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में पीएम नरेंद मोदी द्वारा किए जाने की संभावना है.

newsletter

Krishna Pandey

कृष्‍णा पांडेय भारतीय जन संचार संस्‍थान से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। एफएम रेडियो और डिजिटल जगत की पत्रकारिता में सक्रिय हैं। पत्रिका डिजिटल डेस्क के अहम सदस्य के पद पर कार्यरत हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.