इस बार अयोध्या की रामलीला होगी खास, टूटेगा पिछले साल का रिकॉर्ड, 14 सितंबर को होगा भूमि पूजन

Ayodhya Ramleela 2021 will be Streaming Live on Doordarshan- रामलीला समिति के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने कहा है कि इस साल की रामलीला पिछले वर्ष के आधार पर आयोजित की जाएगी। दावा किया गया है कि पिछली बार की रामलीला से भी ज्यादा भव्य इस बार की रामलीला होगी। कार्यक्रम 6 से 15 अक्टूबर तक चलेगा और इसका सीधा प्रसारण वर्चुअल माध्यम से टीवी पर किया जाएगा।

By: Karishma Lalwani

Published: 12 Sep 2021, 12:16 PM IST

अयोध्या. Ayodhya Ramleela 2021 will be Streaming Live on Doordarshan. रामनगरी (Ramleela) अयोध्या की रामलीला विश्व चर्चित है। हर साल की तरह इस साल भी अयोध्या में रामलीला का भव्य आयोजन होगा। फिल्म बिरादरी के नामी कलाकार रामलीला के पात्रों की भूमिका में नजर आएंगे। रामलीला समिति के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने कहा है कि इस साल की रामलीला पिछले वर्ष के आधार पर आयोजित की जाएगी। दावा किया गया है कि पिछली बार की रामलीला से भी ज्यादा भव्य इस बार की रामलीला होगी। कार्यक्रम 6 से 15 अक्टूबर तक चलेगा और इसका सीधा प्रसारण वर्चुअल माध्यम से टीवी पर किया जाएगा। रामलीला में शामिल होने के लिए पीएम मोदी (PM Narendra Modi0, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को निमंत्रण भेजा गया है।

14 सितंबर को रामलीला स्थल का भूमि पूजन

अयोध्या रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने कहा कि इस कार्यक्रम में लगभग 35 फिल्मी सितारे कई अलग-अलग किरदारों में चित्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के चलते ना तो स्थानीय लोग इसमें दर्शक की हैसियत से भाग ले सकेंगे और ना ही देश और विदेश के लोग। यही कारण है कि रामलीला में भाग लेने वाले कलाकार भी अपना मैसेज खुद रिकॉर्ड करके भेज रहे हैं। अयोध्या की रामलीला के स्वरूप पर चर्चा करने के लिए 14 सितंबर को प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक रामलीला स्थल का भूमि पूजन करेंगे और इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता रजा मुराद समेत कई बड़े सितारे मौजूद रहेंगे।

दर्शकों की संख्या होगी 25 करोड़ पार

पिछले वर्ष भोजपुरी अभिनेता रवि किशन और मनोज तिवारी समेत बॉलीवुड के कई कलाकारों ने रामलीला में विभिन्न पात्रों को निभाया था। दर्शकों को इनका अभिनय खूब पसंद आया था। अलग-अलग टीवी चैनलों व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लगभग 16 करोड़ दर्शकों ने अयोध्या की रामलीला को देखा था। वहीं, इस बार अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक बॉबी ने कहा है कि बीते साल जो कमियां रह गई थी उसे दूर किया जाएगा और पिछले साल के मुकाबले इस बार अयोध्या की रामलीला को और भी बेहतर बनाया जाएगा। पिछले साल जितने दर्शकों ने अयोध्या की रामलीला देखी थी इस बार वह संख्या बढ़कर 25 करोड़ के पार जाएगी।

बिंदु दारा सिंह बनेंगे हनुमान

बिंदु दारा सिंह हनुमान के किरदार में होंगे। अभिनेत्री भाग्यश्री माता सीता की भूमिका निभाएंगी। इसी तरह भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका निभाएंगे और गोरखपुर के सांसद रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण, रजा मुराद कुम्भकर्ण और शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे। मशहूर हास्य कलाकार असरानी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे। शीबा खान मंदोदरी, अमिता नांगिया कैकयी, कैप्टन राज माथुर भरत, राकेश बेदी बाली के किरदार में तो अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: राममंदिर की डिजाइन में परिवर्तन, अब 44 नहीं 48 लेयर पर टिकेगी नींव

ये भी पढ़ें: धार्मिक स्थलों के नाम पर पब्लिक प्लेस पर अवैध निर्माण पर हाईकोर्ट ने दिखाई सख्ती, दिए ये निर्देश

pm modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned