scriptछह अक्टूबर से अयोध्या में होगी रामलीला, परशुराम बनेंगे रवि किशन और मनोज तिवारी निभाएंगे अंगद का किरदार | Ayodhya ramleela manoj Tiwari and ravi kishan will perform | Patrika News

छह अक्टूबर से अयोध्या में होगी रामलीला, परशुराम बनेंगे रवि किशन और मनोज तिवारी निभाएंगे अंगद का किरदार

locationअयोध्याPublished: Sep 03, 2021 06:07:40 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

भोजपुरी एक्टर-सिंगर और दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के साथ ही गोरखपुर से बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन परशुराम के किरदार में नजर आएंगे।

ramlila.png
अयोध्या. भगवान राम की नगरी अयोध्या में इस बार छह अक्टूबर से शुरू हो 15 अक्टूबर तक भव्य रामलीला (Ayodhya Ram Leela) चलेगी। इस रामलीला में भोजपुरी एक्टर मनोज तिवारी, एक्टर रवि किशन और बिंदु दारा सिंह जैसे कई बड़े कलाकार नजर आएंगे। इसके साथ ही रामलीला के इस कार्यक्रम को सोशल मीडिया के माध्यम से दुनिया भर में दिखाया जाएगा। आयोजकों का प्रयास है कि 50 करोड़ दर्शकों को रामलीला दिखाया जाए।
यह भी पढ़ें

शायर मुनव्वर राणा की हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज, तबीयत बिगड़ने पर PGI में भर्ती

बेहद खास है रामलीला

यह रामलीला इस बार कुछा ज्यादा ही खास है। क्योंकि इस बार अंगद की भूमिका में भोजपुरी एक्टर-सिंगर और दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के साथ ही गोरखपुर से बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन परशुराम के किरदार में नजर आएंगे। इस रामलीला में रावण के किरदार को शाहबाज खान निभाएंगे।
राम के किरदार में नजर आएंगे राहुल

भगवान राम की नगरी अयोध्या में होने वाले इस रामलीला के मुख्य किरदार राम की भूमिका में थिएटर के जाने-माने अभिनेता राहुल बूचर नजर आएंगे। इस रामलीला की खास बात यह है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला होगी। वहीं आयोजन समिति का लक्ष्य है कि इस कार्यक्रम को सोशल मीडिया के माध्यम से 50 करोड़ राम भक्तों को दिखाया जाए।
कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

भोजपुरी सिंगर-एक्टर और दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में होने वाली रामलीला में कोरोना गाइडलाइन का विशेष पालन किया जाएगा। इसके साथ ही रामलीला में हिस्सा लेने वाले सभी अभिनेता, अभिनेत्री और अन्य कलाकार कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद ही शामिल होंगे। मनोज तिवारी ने कहा कि कोई भी कलाकार बिना कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज के रामलीला में हिस्सा नहीं लेगा।
दूरदर्शन और सोशल मीडिया पर होगा प्रसारण

रामलीला कमेटी के चेयरमैन सुभाष मलिक का कहना है कि इस बार का रामलीला बेहद खास है। रामलीला का प्रसारण दूरदर्शन के साथ ही यू-ट्यूब और अन्य सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी किया जाएगा। इसके अलावा कोरोना के सभी नियमों का विशेष ध्यान दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो