script

14 भाषाओं में अयोध्या की रामलीला का सोशल चैनलों पर होगा प्रसारण

locationअयोध्याPublished: Sep 18, 2020 07:20:24 pm

Submitted by:

Satya Prakash

इंग्लिश और उर्दू भाषा में भी दिखाई जाएगी अयोध्या के रामलीला की झलक

14 भाषाओं में अयोध्या की रामलीला का सोशल चैनलों पर होगा प्रसारण

14 भाषाओं में अयोध्या की रामलीला का सोशल चैनलों पर होगा प्रसारण

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में बॉलीवुड स्टार वारा होने वाली अयोध्या की रामलीला को हिंदी, अंग्रेजी व उर्दू सहित 14 भाषाओं में दिखाई जाएगी। 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक अयोध्या के लक्ष्मण किला के मैदान में रामलीला का मंचन किया जाएगा इस दौरान हिंदी में ऑनलाइन दिखाई जाने की तैयारी की जा रही है जो वहीं अन्य भाषाओं में दिखाई जाने के लिए रिकॉर्डिंग भी की जाएगी।
विश्व में रामराज्य की स्थापना के लिए देशभर संत समाज के साथ अब देश के बॉलीवुड स्टार भगवान श्री राम के आदर्शों को दुनिया भर में रामलीला के माध्यम से प्रचार-प्रसार करेंगे इसी के तहत अयोध्या में होने वाली रामलीला दुनिया की हर भाषा में दिखाई जाने की तैयारी है। वही सबसे पहले भारत में 14 भाषा ( हिन्दी, इंग्लिश, भोजपुरी,तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, उर्दू, राजस्थानी, हरयाणवी, बंगला, मिथैली,ओड़िया ) में लोगों तक ऑनलाइन रामलीला दिखाई जाएगी। जिसके लिए मंचन की रिकॉर्डिंग किया जाएगा ।
रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने कहा कि हमारी यही कोशिश है कि भगवान श्री राम की रामलीला दुनिया के हर कोने में पहुंचे और दुनिया की हर भाषाएं दिखाई जाए और लोग इस रामलीला का आनंद अपने घर पर बैठ कर अपनी पसंदीदा भाषा में देख कर ले और उन्होंने बताया कि हमारी रामलीला के मुख्य संरक्षक बीजेपी सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा है और यह रामलीला बीजेपी सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के मार्गदर्शन से हो रही है और हमारी रामलीला कमेटी के चेयरमैन राकेश बिंदल और वाइस चेयरमैन वी.पी टंडन है। इस रामलीला में दर्शकों की अनुमति नहीं है। यह रामलीला सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही दिखाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो