अयोध्या के रौनाही में बनने वाली मस्जिद का नाम मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए : मोहसिन रजा

अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम पर योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड को सुझाव देते हुुए कहाकि मस्जिद का नाम अगर रखना है तो मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए और इसे "मस्जिद ए मोहम्मदी" का नाम दिया जाए तो बेहतर होगा।

By: Mahendra Pratap

Published: 09 Aug 2020, 05:25 PM IST

अयोध्या. अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम पर योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड को सुझाव देते हुुए कहाकि मस्जिद का नाम अगर रखना है तो मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए और इसे "मस्जिद ए मोहम्मदी" का नाम दिया जाए तो बेहतर होगा।

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने साफ साफ बता दिया है कि अयोध्या के रौनाही में सुप्रीम कोर्ट से मिली 5 एकड़ जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद के नाम पर नहीं होगा। मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि इस देश में बाबर के नाम पर कोई भी चीज स्वीकार नहीं की जा सकती, फिर चाहे वह मस्जिद हो या फिर कुछ और क्योंकि बाबर ने कोई अच्छा काम नहीं किया। बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फिरके भी एकमत नहीं होंगे।

मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि जिस तरह मर्यादा पुरुषोत्तम राम पुरुषों में उत्तम हैं, उसी तरह से मोहम्मद साहब भी मुसलमानों में महापुरुष हैं और उन्हें हिंदुओं में भी उतना ही सम्मान प्राप्त है जितना मुसलमानों में, इसीलिए अगर इस मस्जिद का नाम रखना ही है तो इसका नाम 'मस्जिद ए मोहम्मदी' रखा जाए जिससे तमाम तरह के विवादों को खत्म किया जा सकता है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned