script

बंदिशों में गुलजार रही राम नगरी अयोध्या

locationअयोध्याPublished: Nov 10, 2019 11:15:07 am

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या फैसले की पहली सुबह सुरक्षा सख्त पहरे में रही अयोध्या मंदिरों में हुई आरती बजती रही घंटियाँ

बंदिशों में गुलजार रही राम नगरी अयोध्या

बंदिशों में गुलजार रही राम नगरी अयोध्या

अयोध्या : रामलला के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या की पहले सुबह बंदिशों में गुलजार दिखी। रोज की तरह सरयू तट से लेकर मंदिरों तक घंटा घड़ियालों की गूंज गूंज रही और वहीं सरयू में स्नान कर मंदिरों में दर्शन पूजन का क्रम भी जारी रहा। इस दौरान अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा के सख्त पहरा रहा।
अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या संतुष्ट दिखी वही अयोध्या में रहने वाले सभी हिंदू मुस्लिम अपने अपने रोजमर्रा की जिंदगी में एक बार फिर निकल पड़े। आज सुबह होते ही अयोध्या का नजारा कुछ इस तरह रहा कि सरयू तट पर जहां बड़ी संख्या में संत व श्रद्धालु स्नान पूजा पाठ किया वहीं मंदिरों में भोर होते ही घंटे घड़ियाल के बीच भगवान की आरती भोग लगाया गया। वही अयोध्या में भी आम नागरिकों की दिनचर्या भी सामान्य रही और बाजारों में दुकानें भी खुली। वही अयोध्या की सुरक्षा अभी भी सख्त घेरे में है। हर आने जाने वालों की गहन तलाशी ली जा रही है साथ ही उनका आधार कार्ड भी चेक किया जा रहा है कि वह कहां के निवासी हैं।
अयोध्या निवासी ओमप्रकाश पांडे ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या व स्वरूप बदलने वाला है अब अयोध्या के विकास तेज गति से होगी वही बताया कि इस फैसले से सभी अयोध्यावासी खुश हैं आज जिस प्रकार से सरयू नदी में संत व नागरिक स्नान कर पूजा पाठ कर हैं वही अयोध्या में लगाए गए सुरक्षा से किसी भी प्रकार की आम नागरिकों को दिक्कतें नहीं हो रही है। सरयू में स्नान करने वाली लोग मंदिरों तक पहुंचकर पूजा-पाठ भी कर रहे हैं अयोध्या में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है यहां पर अन्य दिनों जैसा सब कुछ सामान्य है।

ट्रेंडिंग वीडियो