लव जिहाद पर सख्त हुई योगी सरकार अयोध्या के संतों ने दी बधाई

प्रदेश सरकार लव जिहाद को लेकर लाने जा रही नया कानून

By: Satya Prakash

Published: 20 Nov 2020, 07:32 PM IST

अयोध्या : प्रदेश में बढ़ते लव जिहाद के मामले पर अंकुश लगाने के लिए अब उत्तर प्रदेश सरकार बड़ी योजना तैयार की है दरसल लव जिहाद को रोकने के लिए प्रदेश सरकार नया कानून बनाने जा रही है इस कानून के अंतर्गत महिलाओं के साथ धोखा धड़ी कर विवाह रचाने वाले लोगों को सख्त कार्रवाई के तहत सजा देने का प्रावधान रखा जाएगा। जिसको लेकर अयोध्या के संतों ने योगी सरकार को बधाई दी है और कहा है कि यह कानून पहले ही आ जाना चाहिए था फिलहाल प्रदेश सरकार का यह कदम सराहनीय है अब किसी भी प्रकार से महिलाओं के साथ लव जिहाद नहीं होंगी और ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी होगी।

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि लव जिहाद जैसे मामलों पर कानून बहुत पहले बन जाना चाहिए था।हिंदू लड़कियों साथ दुर्व्यवहार किया जाता है हिंदू लड़कियों को प्रलोभन देकर लव जिहाद में फसाया जाता है।इनके खिलाफ कठोर कानून बने और कोई भी अगर लव जिहाद में पकड़ा जाता है तो उनको सजा मिले।इस तरह के मामले में हिंदू और लड़कियों का शोषण होता है। ऐसे मामलों को अगर कानून बनता है तो बहुत ही अच्छी बात है लड़कियों के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न पर लगाम लगेगी साथ ही पकड़े गए व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई होगी।

वही तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि प्रदेश सरकार की यह पहल बहुत ही सराहनीय है।उत्तर प्रदेश सरकार का लव जिहाद पर कानून बनाने की पहल सराहनीय है। लव जिहाद के चक्कर में जाने कितनी बहन बेटियों का उत्पीड़न हुआ भारत जैसे देश में जहां नवरात्र में कन्या का पूजन होता है वहां पर महिलाओं का शोषण बेहद ही निंदनीय है लव जीहद में महिलाओं का उत्पीड़न करके उनको छोड़ दिया गया।नारी सम्मान में यह जो कदम उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा उठाया गया है यह बहुत ही सराहनीय है।साथ ही और प्रदेशों को भी उत्तर प्रदेश से सीख लेनी चाहिए। लव जिहाद के लिए कठोर कानून बनाना चाहिए जिससे कि दोषियों को सजा मिल जाए।भारतीय संस्कृति नारी सम्मान पर आधारित है।रामलीला सीता के सम्मान में थी।और महाभारत भी एक नारी के सम्मान के लिए हुई थी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह कदम बेहद सराहनीय है।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned