अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, बनाई गईं आठ अस्थाई जेल, आया बड़ा बयान

अयोध्या मामले में संभावित फैसला आने में अब कुछ ही दिन शेष हैं।

अयोध्या. अयोध्या मामले में संभावित फैसला आने में अब कुछ ही दिन शेष हैं। इसके मद्देनजर सरकार ने जिले समेत पूरे राज्य में किसी भी आशंका के मद्देनजर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की है। अयोध्या के भीतर आतंक विरोधी दस्ता, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और स्थानीय खुफिया इकाई को तैनात किया गया है। अयोध्या सहित आसपास के क्षेत्रों में पैरामिलिट्री फोर्स रैपिड एक्शन फोर्स व पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही अराजक तत्वों पर भी नजर बनाई जा रही है। वही किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए अयोध्या जनपद के आसपास 8 अस्थाई जेल बनाई जा रही हैं। इसके लिए लगभग 8 से अधिक कॉलेजों का चयन किया गया है। वहीं गुरुवार देर शाम को यूपी में सुरक्षा के इंतजामों की सीएम योगी ने जमीनी हकीकत परखेंगे। रात 8 बजे अपने आवास पर उन्होंने विडियो कांफ्रेसिंग के जरिये समीक्षा करेंगे और अफसरों को जरूरी दिशा-निर्देश देंगे।

ये भी पढ़ें- विरोधी पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद इस नेता ने गवा दिया बड़ा पद, मायावती ने कहा- ऐसे लोग अपनी जगह कहीं और देख लें

अलग-अलग कॉलेज में 8 अस्थाई जेल तैयार-

अयोध्या में चल रहे कार्तिक मेला समाप्त होते ही अयोध्या की सुरक्षा और सख्त कर दी जाएगी। अयोध्या की सुरक्षा को लेकर पुलिस लाइन में तैनात किए जाने वाले जवानों को हर परिस्थिति से निपटने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। वही अयोध्या के आपसी सौहार्द का माहौल बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों पर खुफिया एजेंसियों द्वारा नजर बनाई जा रही है। आवश्यकता पड़ने पर उन लोगों को तैयार की गई अस्थाई जिलों में शिफ्ट किया जा सकता है। दरअसल अम्बेडकरनगर जनपद में आठ अस्थाई जेल बनाई गई हैं। यह सभी जेल आठ स्कूलों में बनाई गई हैं। अकबरपुर थानाक्षेत्र में 3 अस्थाई जेल, टाण्डा, जलालपुर, जैतपुर, भीटी और आलापुर थानाक्षेत्र में एक-एक अस्थाई जेल बनाया गया है। जिन विद्यालयों में जेल बनाई गई है उनके नाम निम्म हैं-

ये भी पढ़ें- उपचुनाव में हार से निराश मायावती को मिला बहुत बड़ा ऑफर, इन्होंने कहा वक्त आ गया है साथ आने का

- डॉ वीके जेटली इंटर कॉलेज शहजाद पुर, अकबरपुर
- बीएनकेबी डिग्री कॉलेज, अकबरपुर
- डॉ अशोक स्मारक डिग्री कॉलेज तमसा मार्ग, अकबरपुर
- टीएन डिग्री कॉलेज, टांडा
- नरेंद्र देव इंटर कॉलेज, जलालपुर
- जनता इंटर कॉलेज, नेवादा
- अजय प्रताप इंटर कॉलेज कस्बा भीटी
- एसएन इंटर कॉलेज, इंदईपुर

Ayodhya news

सौहार्द को बिगाड़ने वालों पर है नजर-
नगर पुलिस अधीक्षक बृजपाल सिंह के मुताबिक फैसले के दौरान अयोध्या में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह तैयारी कर ली गई है। फैसले के दौरान आम नागरिकों को किसी भी प्रकार से दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए पर्याप्त फोर्स लगाए जा रहे हैं। वही बताया कि अयोध्या में शांति सौहार्द बना रहे। सौहार्द को बिगाड़ने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर भी नजर रखी जा रही है। आवश्यकता पड़ने पर शांति भंग करने वाले व्यक्तियों को वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार जनपद के आसपास बनाये गए कई अस्थाई जेलों में रखे जाने की भी व्यवस्था की गई है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned