27 साल बाद 24 मार्च को फाइबर के मंदिर में विराजेंगे रामलला, जानिए कहां बन रहा है यह फाइबर मंदिर

24 मार्च को फाइवर के मंदिर में विराजेंगे रामलला
दिल्ली में खास सुरक्षा के बीच तैयार हो रहा फाइवर का मंदिर
रामलला के खाते में जमा हुए चढ़ावे का धन
4 अप्रैल को अयोध्या में होगी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक

By: Mahendra Pratap

Updated: 07 Mar 2020, 02:12 PM IST

अयोध्या. अयोध्या में 27 साल बाद भगवान श्रीराम 24 मार्च को फाइबर के मंदिर में विराजमान होंगे। रामलला का यह फाइबर का मंदिर दिल्ली में तैयार किया जा रहा है। इसीके साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अगली बैठक रामनवमी के बाद 4 अप्रैल को अयोध्या में ही होगी।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि दिसंबर 1992 से टाट के टेंट में विराजमान रामलला चैत्र नवरात्र से ठीक एक दिन पूर्व 24 मार्च को अपने नए ठिकाने पर विराजमान होंगे। यह नया ठिकान फाइबर से बना मंदिर है, जिसका निर्माण दिल्ली में किया जा रहा है। इस दिशा में कार्यवाही काफी तेजी से चल रही है। शनिवार को ट्रस्ट के सदस्यों के साथ परिसर का पूरा निरीक्षण किया गया। साथ में जिलाधिकारी एके झा और कमिश्नर गुप्ता भी मौजूद रहे।

महासचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर का निर्माण और इसको राम मंदिर परिसर में स्थापित करने का काम सुरक्षा एजेंसी के ऊपर है। वह समय से फाइबर मंदिर बनवा कर यहां स्थापित कर देगी। ट्रस्ट के अयोध्या कार्यालय का भवन भी निश्चित कर लिया गया है, जो राम मंदिर के प्रवेश द्वार के चेकिंग प्वाइंट के बगल ही स्थित है इसको भी पूरी तरह से व्यवस्थित किया जाएगा।महासचिव चंपत राय ने बताया श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अगली बैठक रामनवमी के बाद 4 अप्रैल को अयोध्या में ही होगी। बैठक की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

राम लला के खाते में जमा हुए चढ़ावे का धन :- श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में पहली बार 20 फरवरी से 5 मार्च तक की रामलला को चढ़ाई गई धनराशि जमा की गई। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाता संचालन के लिए अधिकृत सदस्य डॉ. अनिल मिश्र के मुताबिक अयोध्या की भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में खोले गए ट्रस्ट के खाते में गुरुवार व शुक्रवार दो दिनों की काउंटिंग के बाद आठ लाख चार हजार 982 रुपए जमा किए गए हैं।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned