सुकमा नक्सली हमला : अयोध्या के सरयू घाट पर शहीद राजकुमार यादव का अंतिम संस्कार

sukma naxal attack - सीएम योगी ने शहीद परिवार को दिए 50 लाख

By: Mahendra Pratap

Updated: 06 Apr 2021, 04:46 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

अयोध्या. छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली मुठभेड़ (sukma naxal attack) में शहीद हुए अयोध्या के लाल राजकुमार यादव (martyr Rajkumar Yadav Funeral) के पार्थिव शरीर की राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम यात्रा निकाली गई। फिर सरयू घाट (Saryu Ghat Ayodhya) पर 13 जवानों ने शस्त्र सलामी दी। उसके बाद पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद राजकुमार यादव के बड़े पुत्र शिवम ने पीएम नरेंद्र मोदी से नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। शहीद अयोध्या के राजकुमार यादव और जनपद चन्दौली के धर्मदेव कुमार के परिजनों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। साथ ही सीएम योगी ने शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

अब मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना बांदा जेल की बैरक नंबर-15, इस बैरक में कैद दूसरे डान के नाम जानकर कांप जाएगी रुह

सीआरपीएफ में थे हेड कांस्टेबल :- राजकुमार यादव पुत्र स्वर्गीय सूरज लाल यादव अयोध्या कोतवाली रानोपाली क्षेत्र के निवासी थे। जिनका जन्म 4 जून 1976 में हुआ और अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी करने के बाद 4 अक्टूबर 1995 में सीआरपीएफ बटालियन के कोबरा कमांडो में सिपाही के रूप में भर्ती हुए। और 2015 में प्रमोशन के बाद हेड कांस्टेबल बने। राजकुमार यादव परिवार में सबसे बड़े पुत्र थे। इनकी पत्नी ज्ञानमती और शिवम (15 वर्ष) और हिमांशु (10 वर्ष) हैं।

अयोध्या की जनता और अफसरों ने श्रद्धांजलि दी :- शहीद कोबरा कमांडो हेड कांस्टेबल राजकुमार यादव का पार्थिव शरीर रात्रि में अयोध्या पहुंचा। मंगलवार को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सीआरपीएफ डीआईजी, अयोध्या मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अयोध्या विधायक, मेयर ने श्रद्धांजलि दी। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने कहाकि, देश की जनता के लिए हमारे जवान अपनी जान की बाजी लगा रहे हैं देश में नक्सलियों को खत्म करने की कार्रवाई जा रही है। मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने कहाकि, यह बहुत ही दुख का समय है जनपद के लाल ने देश की सुरक्षा के लिए दान दिया है इसकी कोई बराबरी नहीं है।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned