scriptवीएचपी के मॉडल पर बनेगा राम मंदिर : वासुदेवानंद सरस्वती | Ayodhya Vasudevanand Saraswati VHP Ram Temple model | Patrika News

वीएचपी के मॉडल पर बनेगा राम मंदिर : वासुदेवानंद सरस्वती

locationअयोध्याPublished: Jun 03, 2020 04:55:07 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य जगतगुरु वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि वीएचपी के जिस मॉडल को पूरे भारत की जनता ने स्वीकार कर पूजन किया है और मंदिर निर्माण के लिए सवा-सवा रुपए का योगदान दिया है, मंदिर उसी मॉडल के अनुसार मंदिर बनेगा।

वीएचपी के मॉडल पर बनेगा राम मंदिर : वासुदेवानंद सरस्वती

वीएचपी के मॉडल पर बनेगा राम मंदिर : वासुदेवानंद सरस्वती

अयोध्या. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य जगतगुरु वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि अभी जमीन के समतलीकरण, मिट्टी का पटाव हो जाए उसके बाद ही निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन होगा। वीएचपी के जिस मॉडल को पूरे भारत की जनता ने स्वीकार कर पूजन किया है और मंदिर निर्माण के लिए सवा-सवा रुपए का योगदान दिया है, मंदिर उसी मॉडल के अनुसार मंदिर बनेगा। भगवान राम का बालस्वरूप है और यह मंदिर उनके अनुकूल ही बनेगा।
जगतगुरु वासुदेवानंद सरस्वती श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास को जन्मदिन की बधाई देने के लिए अयोध्या पहुंचे थे। जगतगुरु वासुदेवानंद सरस्वती ने कहाकि भगवान राम को किसी स्मिता की जरूरत नहीं है। भगवान श्रीराम का मंदिर जैसा भी बनेगा वह भव्य ही दिखेगा। रामलला की कृपा होगी तो मंदिर निर्माण में शीघ्रता होगी, क्योंकि चुनाई कर नहीं बल्कि पत्थरों को जमाते हुए चले जाएंगे। राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का कार्य चलता रहेगा, सरकारें बनती बिगड़ती रहती है। ट्रस्ट की कोशिश होगी कि मंदिर को भव्य बनाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो