scriptसीएम योगी का अयोध्या दौरा, नए निर्माण की प्रगति का निरीक्षण किया और निर्देश दिए | Ayodhya visit CM new construction progress inspection instructions | Patrika News

सीएम योगी का अयोध्या दौरा, नए निर्माण की प्रगति का निरीक्षण किया और निर्देश दिए

locationअयोध्याPublished: Jul 25, 2021 08:59:04 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए अयोध्‍या एयरपोर्ट से सबसे पहले राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज गंजा पहुंचे

cm_yogi_ayodha.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

अयोध्या. सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए अयोध्‍या एयरपोर्ट से सबसे पहले राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज गंजा पहुंचे। यहां सीएम योगी ने एमबीबीएस कर रहे छात्रों से मुलाकात की और निर्माणाधीन परिसर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहाकि, पहले हम राज्य के बाहर परीक्षण जांच के लिए सैंपल भेजते थे, लेकिन आज हमारे पास तीन लाख से अधिक सैंपल जांच करने की क्षमता है। कोविड के तीसरे चरण के लिए अंतिम तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। सीएम योगी का इस बार यह 24वां अयोध्या दौरा है।
बाढ़ की भीषण तबाही से बचाने के लिए योगी सरकार अभी से सतर्क हो जाए : मायावती

इस साल 9 नए मेडिकल कॉलेज मिलेंगे :- अयोध्या में राजा दशरथ मेडिकल कॉलेज के बारे में सीएम योगी ने कहा, 2019 बीच में 100 छात्रों का इस मेडिकल कॉलेज में प्रवेश हुआ था। इस सत्र में यूपी सरकार ने 9 नए मेडिकल कॉलेज के अप्रूवल लेने के लिए आवेदन किया है।
देश में सर्वाधिक मेडिकल कॉलेज वाला राज्य उत्तर प्रदेश होगा :- सीएम योगी ने कहाकि, 70 वर्षों में केवल 12 मेडिकल कॉलेज बने थे। पिछले 4 वर्ष के दौरान यूपी में 32 नए मेडिकल कॉलेज बना चुके हैं या बना रहे हैं। 16 ऐसे जिले हैं जहां पर एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं है उसके लिए भी पॉलिसी लेकर आ रहे हैं। वहां पर मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए मेडिकल काउंसिल जा रहे हैं। देश में सर्वाधिक मेडिकल कॉलेज वाला राज्य उत्तर प्रदेश होगा।
हनुमानगढ़ी के दर्शन किए :- मेडिकल कॉलेज निरीक्षण के बाद सीएम योगी सीधे हनुमानगढ़ी का पहुंचे जहां उन्होंने दर्शन किया।इसके बाद रामजन्म भूमि मंदिर में दर्शन-पूजन कर राम मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा लिया। फिर मणिराम दास छावनी में महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात कर उनका हाल चाल लिया। इसके बाद पर्यटन विभाग के यात्री निवास में भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं के साथ ही साथ अयोध्या के जिला प्रशासन अधिकारियों के साथ बैठक किया। और जरूरी दिशा निर्देश देकर राजधानी की रवानगी की। अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो