script

अयोध्या की सुरक्षा में सेंध लगा रहा ड्रोन कैमरा

locationअयोध्याPublished: Dec 10, 2019 09:43:28 pm

Submitted by:

Satya Prakash

विवाह समारोह में रिकॉर्डिंग कर रही ड्रोन कैमरा हुआ आउट ऑफ कंट्रोल

अयोध्या की सुरक्षा में सेंध लगा रही ड्रोन कैमरा

अयोध्या की सुरक्षा में सेंध लगा रही ड्रोन कैमरा

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या अति संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है। जिसके कारण पूरे अयोध्या को विशेष सुरक्षा में रखा गया है लेकिन आज अयोध्या में होने वाली विशेष आयोजनों में ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया जाना अयोध्या की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। लेकिन प्रशासन अभी तक किसी कार्रवाई करने में नाकाम रही है।
अयोध्या में विवाह उत्सव में उपयोग हो रहे ड्रोन कैमरा सुरक्षा पर सेंध लगाने का कार्य कर रही है। दरसल सोमवार को देर शाम विवादित परिसर से महज 200 मीटर दूर बिरला धर्मशाला में हो रहे विवाह महोत्सव के दौरान ड्रोन कैमरे से रिकॉर्डिंग की जा रही थी इस दौरान ड्रोन कैमरा आउट ऑफ रिमोट कंट्रोल हो जाने के कारण बिरला धर्मशाला से 300 मीटर दूर रायगंज क्षेत्र में जा गिरा जिसको लेकर रायगंज क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई पुलिस की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ड्रोन कैमरा को कस्टडी में ले लिया जिसके बाद ड्रोन ऑपरेटर भी पहुंच गए जहाँ पुलिस द्वारा की गहन जांच में रिकॉर्डिंग व ड्रोन कैमरा खरीदे गए रसीद की जांच की गई जिसके बाद वहां ड्रोन कैमरा वापस किया गया। इस प्रकार से एक स्थान से दूसरे स्थान तक बिना किसी निगरानी के ड्रोन कैमरे के उड़ने पर स्थानीय लोग आपत्ति जता रहे हैं।
अयोध्या क्षेत्राधिकारी अमर सिंह ने बताया कि बिरला धर्मशाला में एक विवाह महोत्सव के दौरान ड्रोन कैमरा से रिकॉर्डिंग की जा रही थी लेकिन कैमरे लगे सेंसर से संपर्क टूट जाने के कारण वह रायगंज क्षेत्र में जाकर गिरा जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ड्रोन कैमरे को कस्टडी में ले लिया इस दौरान कैमरा ऑपरेटर से भी पूछताछ की गई वही बताया कि अयोध्या में ड्रोन कैमरे से रिकॉर्डिंग करना पाबंदी है लेकिन शादी विवाह में उचित मानक के अनुसार कम ऊँचाई पर रिकॉर्डिंग किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो